Move to Jagran APP

एसडी कॉलेज के स्वयंसेवकों ने काबड़ी में लगाया जन जागरण शिविर

जागरण संवाददाता, पानीपत एसडी कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस शिविर के समापन पर छात्र-छात्राओं न

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Apr 2017 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 03:01 AM (IST)
एसडी कॉलेज के स्वयंसेवकों ने काबड़ी में लगाया जन जागरण शिविर
एसडी कॉलेज के स्वयंसेवकों ने काबड़ी में लगाया जन जागरण शिविर

जागरण संवाददाता, पानीपत

loksabha election banner

एसडी कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस शिविर के समापन पर छात्र-छात्राओं ने काबड़ी में जन जागरण मुहिम के तहत लोगों को बीमारियों की रोकथाम, स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया।

कॉलेज प्रबंधन समिति के प्रधान दिनेश गोयल ने एनएसएस स्वयंसेवकों की सक्रिय भागीदारी की सराहना करते हुए उन्हें समाज कल्याण में ऐसे कार्य करने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा ने कहा कि एनएसएस से जुड़कर विद्यार्थी देश सेवा में अपना योगदान दे सकते हैं। पढ़ाई के दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना में सेवा करना सिर्फ प्रमाण पत्र ही नहीं बल्कि पढ़ाई में भी लाभ मिलता है।

एनएसएस कार्यकर्ताओं ने गांव काबड़ी में सफाई अभियान चलाया, लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक किया। महिलाओं को संतुलित भोजन के फायदे बताए। पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए नाटिका भी प्रस्तुत की।

चार स्वयंसेवक रहे सर्वश्रेष्ठ:

एनएसएस शिविर में कृष्ण, दीपक, किरण बाला और स्वीटी को बेस्ट एनएसएस कार्यकर्ता के तौर पर चुना गया। उप प्राचार्या डॉ. रवि बाला ने कहा कि एनएसएस युवा वर्ग को देश हित के कार्य कर व्यक्तित्व निखार और जिम्मेदार नागरिक बनने का अवसर मिलता है।

इस अवसर पर डॉ. राकेश गर्ग, प्रो. मोनिका खुराना, प्रो. दीपिका अरोड़ा,

डॉ. आरपी सैनी, डॉ. एसके वर्मा व अन्य अध्यापक उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.