Move to Jagran APP

समूह में सामान्य ज्ञान पर करें चर्चा, प्रतियोगी परीक्षाओं में आएगा काम: जगबीर राणा

जागरण संवाददाता, पानीपत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, बड़ौली में छात्र-छात्राओं के लिए प्रो

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 03:01 AM (IST)
समूह में सामान्य ज्ञान पर करें चर्चा, प्रतियोगी परीक्षाओं में आएगा काम: जगबीर राणा
समूह में सामान्य ज्ञान पर करें चर्चा, प्रतियोगी परीक्षाओं में आएगा काम: जगबीर राणा

जागरण संवाददाता, पानीपत

loksabha election banner

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, बड़ौली में छात्र-छात्राओं के लिए प्रोत्साहन कार्यक्रम हुआ। इसमें वरिष्ठ अधिवक्ता जगबीर राणा ने बच्चों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि बच्चे अभी से समूह बनाकर हर रोज सामान्य ज्ञान के 10 प्रश्न पढ़ एक दूसरे से साझा करें तो एक वर्ष में उनके पास काफी सामग्री तैयार हो जाएगी। यह प्रतियोगी परीक्षाओं में काम आएगी। उन्होंने कहा कि कभी-कभी मिलने वाली असफलता से निराश न हों बल्कि उसे ठोस प्रतिज्ञा में भी बदलें। डीओसी धनपत शर्मा ने बच्चों को सामाजिक कार्यो में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया।

इस अवसर पर वीरेंद्र शर्मा, सतबीर मलिक, नवीन, तरसेम, सुरेंद्र, अनिल, जागीर, दीपा, हरप्रीत, मनीषा, विवेक, सतीश, शिवचरण और सुनील मौजूद रहे।

एसडीवीएम जूनियर विंग के समर कैंप में बच्चों ने किया योग

जागरण संवाददाता, पानीपत

फोटो: 45

एसडी विद्या मंदिर जूनियर विंग में समर कैंप में बच्चों को योग की विभिन्न सरल मुद्राओं का अभ्यास करवाया गया। समर कैंप में करीब 500 बच्चों को मानसिक व शारीरिक विकास के लिए भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

एसडी विद्या मंदिर जूनियर विंग में चल रहे समर कैंप में बच्चों को नृत्य, गायन, संगीत, व्यक्तित्व विकास, तैराकी, स्केटिंग, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, लेखन, मेहंदी, पेंटिंग सिखाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त खेल गतिविधियों में बैडमिंटन, फुटबॉल और बॉस्केटबाल में भी भाग ले रहे हैं। शनिवार को बच्चों को सूर्य नमस्कार का अभ्यास करवाया गया। समर कैंप 3 जून तक चलेगा।

प्रादेशिक निदेशक के साथ बैठक में डीएवी विश्वविद्यालय में प्रवेश पर हुई चर्चा

जागरण संवाददाता, पानीपत

डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में प्रादेशिक निदेशक एवं डीएवी स्कूलों के प्रधानाचार्यो की बैठक हुई। इसमें डीएवी विश्वविद्यालय, जालंधर में विद्यार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया पर चर्चा की गई। स्कूल प्रबंधक विकास कोहली एवं प्रधानाचार्या अनुपमा सिन्हा ने बैठक की अध्यक्षता की।

स्कूल प्रबंधक विकास कोहली ने कहा कि डीएवी संस्था लगभग 135 वषरें से शिक्षा एवं समाज कल्याण कार्य में लगी हुई है। सुषमा आर्या ने डीएवी विश्वविद्यालय में नए प्रवेश हेतु शिक्षा स्तर एवं उपलब्धियों के बारे में कहा कि विश्वविद्यालय में नैतिक शिक्षा के साथ तकनीकी, अनुसंधानपूर्ण एवं आयुर्वेदपूर्ण शिक्षा प्रदान की जाती है। बैठक में प्रधानाचार्या अनुपमा सिन्हा के साथ, ऋ तु दिलबागी, सपना गोयल, मीनाक्षी डोगरा, वीना लेखी, आरआर सूरी, वीएस ठाकुर, रमन शर्मा, सुनीता कपूर, रेखा वर्मा भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.