Move to Jagran APP

गम में बदली सारी खुशियां, बंधन में बंधने से पहले छूटा साथ

जागरण संवाददाता, समालखा : कस्बे में नेशनल हाईवे वन पर हुए एक दर्दनाक हादसे ने पानीपत के दो परि

By Edited By: Published: Thu, 03 Nov 2016 03:04 AM (IST)Updated: Thu, 03 Nov 2016 03:04 AM (IST)
गम में बदली सारी खुशियां, बंधन में बंधने से पहले छूटा साथ

जागरण संवाददाता, समालखा :

loksabha election banner

कस्बे में नेशनल हाईवे वन पर हुए एक दर्दनाक हादसे ने पानीपत के दो परिवारों की सारी खुशियां गम में बदल दी। सड़क पर खड़े ट्रक में कार के टकराने से उसमें सवार 30 वर्षीय कमल की मौत हो गई, जबकि उसकी मंगेतर तमन्ना के साथ निधि नाम की एक महिला जख्मी हो गई। घटना मंगलवार रात साढ़े दस बजे के करीब की है। तीनों सोनीपत से शादी की खरीददारी करके वापस घर लौट थे। दर्दनाक हादसे से पहले शादी की खुशी में जहां दोनों परिवारों के चेहरे पर चमक थी, वहीं अब उदासी व आंखों में आंसू है। बुधवार को पुलिस ने मृतक के शव का पानीपत के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया।

पानीपत सेक्टर 12 निवासी रजत अनेजा ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि हम दो भाई हैं। उसके भाई कमल (30) की सेक्टर की ही रहने वाली तमन्ना के साथ सगाई हो चुकी थी और 25 नवंबर को दोनों की शादी होनी थी। मंगलवार को उसका भाई अपनी मंगेतर तमन्ना व पड़ोस की एक महिला निधि के साथ सोनीपत शॉपिंग के लिए गया था। रात को शॉपिंग के बाद वो गाड़ी से वापस पानीपत लौट रहे थे। कार को कमल चला रहा था, जबकि निधि उसके साथ वाली सीट व तमन्ना पीछे बैठी थी। उनके पीछे मैं भी अपनी अलग गाड़ी में था। जैसे ही समालखा में फ्लाईओवर क्रास करके कुछ आगे पहुंचे तो सड़क किनारे बिना इंडीकेटर जलाए ट्रक खड़ी थी। रात के समय अंधेरा होने के कारण दिखाई न देने पर कमल की कार पीछे से सीधी उसमें जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त हुई की तीनों लोग उसमें फंस गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस व अन्य लोगों की सहायता से गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसे में कमल की मौत हो चुकी थी, जबकि तमन्ना व निधि को गंभीर चोट आई। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसने बताया कि ट्रक चालक गन्नौर बलविंदार की लापरवाही के कारण ये हादसा हुआ है। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

चौकी इंचार्ज रोहताश सिंह ने बताया कि मामले में मृतक के भाई रजत के बयान पर ट्रक चालक बलविंदर के बयान पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

गम में बदली खुशियां

कमल व तमन्ना की 25 नवंबर को शादी होनी थी। दोनों परिवार के लोग खुशी-खुशी तैयारियों में जुटे थे। लेकिन मंगलवार की काली रात ने उन दोनों परिवारों की खुशियां को गम में बदल दिया। वहीं, शादी की तैयारी को लेकर निकले कमल व तमन्ना को भी नहीं पता था के बंधन में बंधने से पहले ही उनका साथ छूट जाएगा।

चेहरा तक निहार नहीं पाए

दर्दनाक हादसे ने अनेजा परिवार को ऐसा दर्द दिया के आखिरी बार भी वो अपने नौजवान बेटे का चेहरा तक निहार नही पाए। ट्रक से टकराने के बाद कार चला रहे कमल की गर्दन धड़ से अलग होकर पूरी तरह से खत्म हो गई। जिस कारण गर्दन के हिस्से को पुलिस कर्मियों को भी कार से बटोरना पड़ा।

घंटों तक करते रहे मशक्कत

ट्रक में पीछे से टकराने के बाद कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होने पर कार चला रहे कमल की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि तमन्ना व निधि जख्मी हालात में उसमें फंस गई। पता लगने पर पहुंची चौकी व हाईवे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने पहले तो कार में फंसी तमन्ना व निधि को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। इसके बाद क्षतिग्रस्त कार को हाईवे से हटा ट्रक यूनियन के पास ले जाकर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद कार में फंसे कमल के शव को निकाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.