अनाथालय की नई कमेटी ने डीपीओ से मांगा रिकॉर्ड

Publish Date:Tue, 20 Jun 2017 03:00 AM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 03:00 AM (IST)
अनाथालय की नई कमेटी ने डीपीओ से मांगा रिकॉर्डअनाथालय की नई कमेटी ने डीपीओ से मांगा रिकॉर्ड
जागरण संवाददाता, पानीपत : सौंधापुर स्थित बाल अनाथालय का संचालन करने वाली समिति की नई कमेट

जागरण संवाददाता, पानीपत :

सौंधापुर स्थित बाल अनाथालय का संचालन करने वाली समिति की नई कमेटी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी से पुराना रिकॉर्ड मांगा है। यह रिकॉर्ड एडीसी कार्यालय में जमा है। बाल कल्याण समिति के पूर्व प्रधान पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते जिला प्रशासन ने रिकॉर्ड जब्त कर लिया था। नई कमेटी इसका पारदर्शिता के साथ ऑडिट कराने के मूड में है।

दरअसल, अनाथालय का संचालन करने वाली बाल कल्याण समिति को वर्ष 2015 में करीब 11 लाख रुपये की ग्रांट मिली थी। ग्रांट की रकम का दुरुपयोग करने के आरोप तत्कालीन प्रधान अमरजीत नरवाल पर लगे थे। महिला एवं बाल विकास विभाग ने 1 अप्रैल 2016 से 22 अगस्त 2016 तक का रिकॉर्ड जब्त कर लिया था। अनाथालय से लड़कियों को दूसरे केंद्रों में शिफ्ट करने की प्रशासन की कवायद, हरियाणा राज्य बाल अधिकारी संरक्षण आयोग के हस्तक्षेप से कार्रवाई रुकने अनाथालय से लड़कियों के फरार होने आदि घटनाओं को लेकर भी समिति सुर्खियों में रही। बीते माह समिति की नई कमेटी का गठन करते हुए, सुनीता शर्मा को प्रधान बनाया गया। नई प्रधान ने जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) को पत्र भेजकर, जब्त रिकॉर्ड वापस करने की मांग की है।

इधर, डीपीओ सरला यादव ने बताया कि पहले जांच की जाएगी कि नई कमेटी सोसायटी रजिस्ट्रेशन कार्यालय से एप्रूव्ड है कि नहीं। रिकॉर्ड मांगने के पीछे मंशा क्या है, इस पर भी गौर किया जाएगा। एडीसी के निर्देश पर ही रिकॉर्ड लौटाया जाएगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:panipat bal anathalay sondhpur(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें