Move to Jagran APP

ई रिक्शा के लिए नपा से मिलेगा नंबर

जागरण संवाददाता, समालखा नगरपालिका चेयरमैन ने कस्बे में बगैर नंबर के चल रहीं ई रिक्शा पर नकेल

By Edited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 03:04 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 03:04 AM (IST)
ई रिक्शा के लिए नपा से मिलेगा नंबर

जागरण संवाददाता, समालखा

loksabha election banner

नगरपालिका चेयरमैन ने कस्बे में बगैर नंबर के चल रहीं ई रिक्शा पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। रिक्शा मालिक को आइडी प्रूफ के साथ नाम, पता, बिल नपा में जमा करने को कहा है। उनकी सूचना और दस्तावेज नपा दफ्तर में जमा रहेगा। उसके बाद मालिकों को नंबर जारी किया जाएगा। भाड़ा भी तय किया जाएगा। रिक्शा लगाने की जगह तय होगी। फिर वे बेरोकटोक कस्बे में रिक्शा चला सकेंगे।

कस्बे में 70 के करीब ई रिक्शा चालक हैं। इनके पास न तो रजिस्ट्रेशन नंबर हैं और न ही दस्तावेज। ये भाड़ा भी स्वयं तय करते हैं। नगरपालिका चेयरमैन अशोक कुच्छल ने अपने दफ्तर में इनकी बैठक ली। इन्हें पहचान पत्र सहित रिक्शा से संबंधित दस्तावेज जमा करने को कहा। उसके बाद इन्हें नपा की ओर से नंबर जारी किया जाएगा। इनके लिए पुराना बस अड्डा पर जगह तय की जाएगी। इनका शहर में जाने आने का भाड़ा भी तय होगा। प्रधान कुच्छल ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से ई रिक्शा चालकों का रजिस्ट्रेशन होना चाहिए, लेकिन नपा इसके लिए सक्षम प्राधिकरण नहीं है। यह काम यातायात विभाग का है। कस्बे के लोगों की सुरक्षा के लिए वे रिक्शा मालिकों को पहचान पत्र सहित दस्तावेज जमा करने के लिए कहे हैं। इससे किसी प्रकार का हादसा होने पर उन्हें पकड़ा जा सकता है। अभी इस तरह की व्यवस्था नहीं होने से सवारियों को परेशानी हो रही है।

इस अवसर पर ग्राहक जागरूकता समिति के प्रधान रणबीर कपूर, ई रिक्शा चालक गुलशन, नरसी, कृष्ण, सुमित मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.