Move to Jagran APP

Facebook पर दोस्ती के बाद प्यार, शादी और अब थाने तक पहुंची तकरार Panipat News

एयर होस्टेज का कोर्स कर रही युवती से Facebook पर दोस्ती के बाद प्रेम-विवाह कर लिया। अब शादी के पांच महीने बाद ही युवती थाने पहुंच गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 05:31 PM (IST)
Facebook पर दोस्ती के बाद प्यार, शादी और अब थाने तक पहुंची तकरार Panipat News
Facebook पर दोस्ती के बाद प्यार, शादी और अब थाने तक पहुंची तकरार Panipat News

पानीपत/अंबाला, [संजू कुमार]। Facebook के जरिए रिश्ता बनाना एक युवती को महंगा पड़ गया। फेसबुक पर पहले दोस्ती हुई, इसके बाद प्यार परवान चढ़ा तो घरवालों की मर्जी के बिना शादी कर ली। अभी पांच महीने ही हुए थे कि तकरार थाने तक पहुंच गई। मामला अंबाला का है। 

loksabha election banner

एयर होस्टेज का कोर्स कर रही युवती की करीब तीन साल पहले फेसबुक पर युवक से दोस्ती हुई थी। परिजनों के राजी न होने के बाद प्रेमीयुगल ने अंबाला शहर में 16 जुलाई, 2019 को लव मैरिज की, लेेकिन अब दोनों में दूरियां होने लगी हैं। युवती ने पड़ाव थाने में शिकायत देकर पति पर गला दबाकर हत्या का प्रयास करने और मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। इस मामले में पुलिस ने जांच आरंभ कर दी है। इस प्रेम कहानी में पहले भी युवक जेल की हवा खा चुका है।

चंडीगढ़ की युवती

छावनी क्षेत्र के एक युवक की चंडीगढ़ की रहने वाली एक युवती से फेसबुक पर 2016 में दोस्ती हुई थी। इसके बाद दोनों में प्रेम हुआ तो आपस में मिलना-जुलना आरंभ हो गया। बिना शादी के दोनों आपसी रजामंदी से शिमला जाकर रहने लगे। जब युवती ने शादी की बात कही तो युवक उसे छोड़कर गायब हो गया। 

युवक के घर तक पहुंच गई युवती

फेसबुक से दूरियां और मोबाइल नंबर भी बदल लिया। इसके बाद युवती किसी तरह युवक के घर तक पहुंच गया, लेकिन युवक ने शादी से इन्कार कर दिया। ऐसे में युवती ने पुलिस में शिकायत दी। उसके बाद दबाव में युवक ने शादी के लिए हामी भर ली, लेकिन युवती के परिजनों ने शादी से इन्कार कर दिया तो युवती ने अंबाला शहर में प्रेम-विवाह रचा लिया। करीब पांच माह बाद दंपती में विवाद आरंभ हो गया है।

सोशल साइट पर ऐसे लोगों से रहे सावधान 

अगर आप स्मार्टफोन पर सोशल साइट पर जुड़े हैं, तो ऐसे लोगों से सावधान रहे। क्योंकि फेसबुक, इंस्ट्राग्राम, वाट््सएप के जरिये आपके जान-पहचान बनाते है। तरह-तरह की बात कर एक-दूसरे के करीब आने लगते है। बात शादी तक पहुंच जाती है। अनजाने में गलत फैसला ले लेते है और उसके अंजाम गलत होता है। तनाव बढ़ जाता है। ऐसे में गलत कदम उठाने को मजबूर हो जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.