Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म भरने की होड़

जागरण संवाददाता, समालखा कस्बे में प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म भरने वालों की होड़ लगी है

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 03:00 AM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म भरने की होड़
प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म भरने की होड़

जागरण संवाददाता, समालखा

loksabha election banner

कस्बे में प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म भरने वालों की होड़ लगी है। लोग सुबह से लेकर दोपहर तक दफ्तर में डटे रहते हैं। अभी तक 2700 फार्म जमा हुए हैं, जिनमें अधिकाश के मकानों का सर्वे भी हो चुका है। उक्त काम में लगे सर्वे कंपनी के कर्मचारी पात्रों के फार्म स्वीकार करने के बाद दस्तावेज सत्यापित कर तुरंत उसे साइट पर अपलोड कर देते हैं। दोपहर बाद या अगले दिन उसकी सर्वे भी करते हैं।

गौरतलब है कि कस्बे में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फार्म भरने और सर्वे का काम साथ-साथ किया जा रहा है। एक जून से नपा ने वार्ड के पार्षद के यहां उक्त फार्म भरने की शुरुआत की थी, लेकिन लोगों ने इसमें रुचि नहीं दिखाई। पूरे जून माह में कस्बे के 17 वार्डो से केवल 552 लोगों ने ही इसके लिए आवेदन किए। पार्षद के यहां फार्म भरने में लोगों की रुचि नहीं होने पर चार जुलाई से नपा दफ्तर में ही फार्म भरने की व्यवस्था शुरू की गई। फार्म भरने की तरीख 15 जुलाई तक निर्धारित थी, जिसे लोगों की भीड़ को देखकर 25 जुलाई तक कर दी गई है। फार्म भरने की तारीख 10 दिन बढ़ जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

फोटो कॉपी कराकर भर रहे फार्म :

बुधवार को भी लोगों के सामने फार्म कम पड़ गए। लोगों को फार्म की फोटो स्टेट कांपी से काम चलाना पड़ा। लोगों की मजबूरी को देखते हुए दुकानदारों ने फोटोस्टेट की दर भी बढ़ा दी है। वे मनमर्जी रेट पर फोटोस्टेट कर रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

25 जुलाई तक लिए जाएंगे फार्म : नपा के सचिव राकेश कादियान ने बताया कि 25 जुलाई तक फार्म लिए जाएंगे। कोई पात्र व्यक्ति अपने आवास के अधिकार से वंचित न रह जाए, इसके लिए डेट बढ़ाए गए हैं। फोटोकॉपी की दर बढ़ाने या फार्म नहीं मिलने की शिकायत किसी ने नहीं की है। शिकायत मिलने पर दोषियों को खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.