Move to Jagran APP

सेक्टर 25 में पूर्व मेयर के घर के बाहर दुकानदार का मुंह भींच कर 8 सेकंड में झपट ली चेन

जागरण संवादताता, पानीपत : पल्सर बाइक सवार दो बदमाशों ने बृहस्पतिवार सुबह सेक्टर-25 में पूर्व मेयर

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 03:01 AM (IST)
सेक्टर 25 में पूर्व मेयर के घर के बाहर दुकानदार का मुंह भींच कर 8 सेकंड में झपट ली चेन
सेक्टर 25 में पूर्व मेयर के घर के बाहर दुकानदार का मुंह भींच कर 8 सेकंड में झपट ली चेन

जागरण संवादताता, पानीपत :

loksabha election banner

पल्सर बाइक सवार दो बदमाशों ने बृहस्पतिवार सुबह सेक्टर-25 में पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह के घर के सामने से 8 सेकंड में दुकानदार की तीन तोले की सोने की चेन झपट ली। बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई है। शहर में दो महीने में झपटमारी की 12 वारदात हो चुकी हैं।

घटना सुबह 7 बजकर 6 मिनट 25 सेकंड की है। रेलवे रोड पर इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान चलाने वाले सेक्टर-11 निवासी अनुज ने बताया कि पिछले दस दिन से हर रोज सुबह अपनी पत्नी को स्कूटी चलानी सिखाने के लिए सेक्टर 25 में आते हैं। पूर्व मेयर सरकार भूपेंद्र सिंह के घर के सामने वह खड़े थे। पत्नी स्कूटी लेकर डेज होटल की तरफ चली गई। तभी काले रंग की पल्सर बाइक से दो बदमाश आए और सामने से चक्कर काट कर चले गए। उसका ध्यान पत्नी की ओर था। तभी बाइक से एक बदमाश उतरा और पीछे से उसका मुंह भींचकर सोने की चेन झपटकर फरार हो गया। वह दस मीटर बदमाश की पीछे दौड़ा। बदमाश अपने साथी की बाइक पर बैठकर शहरी स्वास्थ्य केंद्र की ओर फरार गया। वह घबराहट के कार बदमाशों की बाइक का नंबर नहीं देख पाया।

मामले की सूचना मिलते ही सेक्टर 11-12 चौकी प्रभारी सुरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और सरदार भूपेंद्र सिंह के घर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ली। इसमें बदमाश चेन लेकर भागते दिखाए दे रहे हैं। पुलिस ने अज्ञात झपटमारों के खिलाफ मामला दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है। बता दें कि पूर्व मेयर सिंह के घर पर मार्च महीने में बदमाशों ने लूट की वारदात क दी थी। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की तस्वीर के जरिये चार पुरुष व एक महिला बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

वारदात से पहले की रेकी : बदमाशों ने वारदात से पहले रेकी की थी। वे सड़क पर सैर कर रहे लोगों पर नजर रख थे। साथ में उनकी नजर अनुज पर भी थी। जैसे ही अनुज का ध्यान पत्नी की तरफ हुआ, वैसे ही उन्होंने चेन झपट ली। पुलिस को शक है कि झपटमार कई दिनों से अनुज की रेकी कर रहे होंगे।

मैंने सोचा युवक मजाक कर रहे हैं : सेक्टर 25 निवासी आशा तायल ने बताया कि वह घर के बाहर टहल रही थी। तभी उन्होंने एक युवक के पीछे दूसरे को भागते देखा। उसने सोचा युवक आपस में मजाक कर रहे हैं। दो मिनट बाद अनुज ने चोर-चोर का शोर मचाया, तभी पता चला कि चेन झपटी गई है। अगर पहले झपटमारी का पता होता तो वह युवक को पकड़ने का प्रयास करती। आशा तायल का कहना है कि बाइक पर नंबर लिखे थे लेकिन वह देख नहीं पाई।

सेक्टरवासी दहशत में हैं

पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने झपटमारों को पकड़वाने वाले को एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी है। इसके बावजूद सेक्टर 11-12, 24 और 25 में झपटमारी की वारदातर रुक नहीं रही हैं। बदमाश बेखौफ हैं। इससे सेक्टरवासी दहशत में हैं। उनकी मांग है कि पुलिस झपटमारों को जल्द पकड़े और सेक्टर में गश्त बढ़ाए। लोग भी ध्यान रखें कि अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई तो पुलिस को सूचित करें।

ये हुई वारदात

-1 जून को मॉडल टाउन के कृष्णा नगर में घर के बाहर खड़ी कांता की बाली झपट ली गई।

-1 जून को अंसल सुशांत सिटी के प्रवीण आहुजा का यमुना एनक्लेव के पास मोबाइल फोन झपट लिया गया।

-7 जून को मॉडल टाउन के आदर्श नगर के सुभाष चंद्र की चेन झपट ली।

-13 जून को हरिबाग में महिला मीरा के गले से चेन झपट ली।

-15 जून को मॉडल टाउन के भावेश चावला की ईदगाह कालोनी से चेन झपट ली।

-21 जून को डाबर कालोनी की किरण की सोने की चेन झपट ली।

झपटमार गिरोह बना पुलिस के लिए सिरदर्द

-26 जून को हाउसिंग बोर्ड कालोनी की 75 वर्षीय शकुंतला देवी की घर के बाहर से चेन झपट ली।

-7 जुलाई को सेक्टर-12 निवासी कृष्ण रेवड़ी की विधायक रोहिता रेवड़ी के मकान के पास सोने की चेन झपट ली।

-7 जुलाई को अमर भवन चौक निवासी मनप्रीत को मोबाइल फोन झपट लिया।

-11 जुलाई की रात को अपने पति की अस्थियां प्रवाहित कर घर लौट रही इंसार बाजार निवासी परविंद्र कौर का इंसार बाजार में पर्स झपट लिया।

इन बातों को रखें ध्यान

डीएसपी मुख्यालय जगदीप दूहन का कहना है कि आप घर के बाहर खड़े हो और नजदीक से कोई संदिग्ध व्यक्ति गुजरता है तो सचेत हो जाए। उसे नजदीक न आने दें। इसकी जानकारी पुलिस को दें। कोई अजनबी किसी के घर का पता पूछता है तो उसे दूरी बनाए रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.