PreviousNext

एक और लड़ाई शुरू हो पानीपत से : विश्वास

Publish Date:Wed, 04 Jul 2012 07:48 PM (IST) | Updated Date:Wed, 04 Jul 2012 07:49 PM (IST)
एक और लड़ाई शुरू हो पानीपत से : विश्वास

वरिष्ठ संवाददाता, पानीपत : टीम अन्ना के सदस्य कुमार विश्वास ने कहा है कि हिंदुस्तान के लुटेरों के खिलाफ तीन लड़ाइयां लड़ने वाले पानीपत से एक और लड़ाई शुरू हो। यह लड़ाई भ्रष्टाचारियों के खिलाफ हो, जो कोई गैर नहीं हमारे अपने हैं।

जंतर मंतर पर 25 जुलाई को प्रस्तावित आमरण-अनशन के लिए समर्थन जुटाने अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास ने बुधवार को पानीपत के संजय चौक पर एक जनसभा को संबोधित किया। कुमार विश्वास ने कहा कि पांडवों ने जो पांच गांव मांगे थे, उसमें पानीपत भी एक था। हरियाणा में हर पांच साल बाद सरकार बदलती है। जनता सोचती है, इससे बेहतर तो पुरानी सरकार थी। लिहाजा इसे हटाते हैं, लेकिन इस बार हमारी भागेदारी चाहिए। ऐसी भागीदारी जो जनलोकपाल बिल लाए।

यह बदलाव का समय है :

कुमार ने कहा कि विशेषकर पत्रकार पूछते हैं कि आपको तो कवि सम्मेलनों में होना चाहिए। ऐसे प्रश्नों पर मेरा एक ही जवाब होता है कि यह परिवर्तन का समय है। 30 वर्ष बाद जब मेरी बेटी की बेटी पूछेगी कि देश में परिवर्तन के समय आप कहां थे, तो मैं यह कहना पसंद करूंगा कि इस आंदोलन का मैं भी एक सिपाही था। आखिर में कुमार ने कहा कि 'न तेरा है न मेरा है, नहीं समझे तो नुकसान सबका है।'

भ्रष्टाचारियों को जेल नहीं, बेल मिलती है : केजरीवाल

टीम अन्ना के अहम सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को जेल नहीं बेल मिलती है। यह कैसी नीति है। आज अगर जनलोकपाल होता तो राजा, कनिमोझी और सुरेश कलमाड़ी सलाखों के पीछे होते। टीम अन्ना की मांग है कि छह महीने में आरोपों की जांच हो और एक साल में मुकदमा चले। ताकि दो साल में फैसले आ जाए। दोषी पाए जाने पर भ्रष्टाचारियों की संपत्ति भी जब्त हो और नौकरी से भी बर्खास्त किया जाए, लेकिन कांग्रेस ही नहीं कोई भी पार्टी ऐसा नहीं चाहती है।

नौजवान सदस्य करेंगे अनशन :

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अन्ना की सेहत ठीक नहीं है। लिहाजा इस बार टीम के नौजवान सदस्य आमरण-अनशन करेंगे। 25 जुलाई को जंतर-मंतर पर हजारों की संख्या में पहुंचने का आह्वान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आंच कम नहीं पड़नी चाहिए। आंच कम पड़ी तो सब कुछ कम पड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि जंतर-मंतर पर अनशन की अनुमति नहीं मिलने पर जेल से आमरण-अनशन करेंगे।

देशभक्ति के लगे नारे : इससे पूर्व राजीव आहूजा ने कहा कि 'अंग्रेज के सिर पर ताज नहीं, चंगेज भी कोई आज नहीं, कहने को तो भारत अपना है पर लगता अपना राज नहीं।' वहीं राजस्थान से आए शहनाज हिंदुस्तानी ने अपनी कविताओं से देशभक्ति की ललक जगाई। हिंदुस्तानी ने कहा कि ..'सवा अरब से अनुरोध है, ये अंतिम रणभेरी है। यह लड़ाई, न तेरी है न मेरी है। जीत तिरंगे की होगी, कुछ भी हो जाए अब ये तस्वीर बदलनी है।' अरविंद केजरीवाल के साथ गोपाल राय, नवीन आदि के साथ ही पानीपत के अन्ना हुकम सिंह कादियान आदि उपस्थित रहे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    मेगा जॉब फेयर 13 कोहादसे में अधेड़ मरा, दो घायल
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें