Move to Jagran APP

मनाना के पूर्व सरपंच पर रिकॉर्ड गायब करने का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, समालखा : विकास कार्यो से संबंधित पंचायती रिकार्ड गायब करने के मामले मे बीडीपीओ की श

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 09:54 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 09:54 PM (IST)
मनाना के पूर्व सरपंच पर रिकॉर्ड 
गायब करने का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, समालखा : विकास कार्यो से संबंधित पंचायती रिकार्ड गायब करने के मामले मे बीडीपीओ की शिकायत पर पुलिस ने मनाना के पूर्व सरपंच अजय शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सीएम फ्लाइंग की टीम मामले की जांच कर रही थी। हालांकि सरपंच ने रिकार्ड चोरी का केस दर्ज भी कराया था, जो जांच में झूठ पाया गया था।

loksabha election banner

मनाना आरटीआइ कार्यकर्ता राजेंद्र राठी ने आरटीआइ के माध्यम से गांव के विकास कार्यो से संबंधित रिकार्ड की सूचना तत्कालीन सरपंच से मांगी थी। पूर्व सरपंच के सूचना नहीं देने पर उसने बीडीपीओ को गुहार लगाई। फिर भी सूचना नहीं मिली तो राज्य सूचना आयोग में अपील की तो पूर्व सरपंच ने 7 मार्च 2014 को बीडीपीओ कार्यालय में खड़ी कर पंचायती रिकार्ड चोरी होने का मामला पुलिस में दर्ज करा दिया। आरटीआइ कार्यकर्ता की शिकायत पर पुलिस जांच में चोरी का मामला झूठा पाया गया। फिर भी सरपंच के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी तो आरटीआइ कार्यकर्ता ने सीएम विंडो पर मामले की शिकायत दी। सीएम फ्लाइंग टीम ने अपनी जांच के बाद रिपोर्ट अधिकारियों को दी। जहां से उपायुक्त को कार्रवाई के लिए लिखा गया। उपायुक्त ने बीडीपीओ को सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कराने के आदेश दिए। थाना प्रभारी रवि खुड़िया का कहना है कि बीडीपीओ ईश्वर सैनी की शिकायत पर गांव मनाना के पूर्व सरपंच अजय शर्मा के खिलाफ पंचायती रिकार्ड गायब करने का मामला दर्ज कर लिया गया है।

गबन छिपाने के लिए झूठा मुकदमा दर्ज करवाया-राजेंद्र राठी का आरोप है कि पूर्व सरपंच ने विकास कार्यो में गबन का पोल खुलने के डर से रिकार्ड छिपाकर चोरी होने का मामला दर्ज कराया। पुलिस जांच में सबकुछ साफ होने के बावजूद किसी अधिकारी ने कार्रवाई कराना उचित नहीं समझा। कार्रवाई के लिए उन्हें सीएम विंडो पर दोबारा शिकायत करनी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.