Move to Jagran APP

शिक्षा समय की मांग

जागरण संवाददाता, पानीपत : सैनी समाज की ओर से शनिवार को गंगापुरी रोड स्थित गंगा गार्डन में सम्मान समा

By Edited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 03:12 AM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 01:03 AM (IST)
शिक्षा समय की मांग

जागरण संवाददाता, पानीपत : सैनी समाज की ओर से शनिवार को गंगापुरी रोड स्थित गंगा गार्डन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें नारायणगढ़ के विधायक नायब सिंह सैनी और लाडवा के विधायक डॉ. पवन सैनी का अभिनंदन किया गया। इस दौरान सैनी समाज ने विधायकों के सामने धर्मशाला के लिए जगह दिलाने की मांग रखी, जिस पर विधायकों ने प्रशासन व सरकार से बातचीत करके धर्मशाला के लिए जगह दिलाने का प्रयास करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

विधायक नायब सैनी ने कहा कि हमें एकजुट होकर सामाजिक बुराइयों को दूर करने का प्रयास करना होगा, तभी हमारा समाज प्रगति के पथ पर अग्रसर हो सकेगा। एकजुटता से ही सामाजिक बुराइयों को खत्म किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज समय तेजी से बदल रहा है। शिक्षा समय की सबसे बड़ी मांग है। शिक्षा के बिना कोई भी व्यक्ति जीवन में सफल नहीं हो सकता। इसलिए हमें अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलानी होगी। शिक्षा के दम पर ही आदमी बुलंदियों को छू सकता है। सैनी समाज के लोगों ने धर्मशाला की जगह के लिए जो मांग रखी है, उसके लिए प्रशासन और सरकार से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि समाज के लिए 24 घंटे मेरे दरवाजे खुले हैं। कोई भी व्यक्ति आकर अपनी समस्या बता सकता है। उनकी समस्या का दूर कराने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

विधायक पवन सैनी ने कहा कि मेरी टिकट का आधार सैनी समाज है। लाडवा सैनी बाहुल्य हलका है। इसलिए भाजपा ने मुझे नहीं, बल्कि सैनी समाज को टिकट दी थी। समाज ने भी उनका पूरा साथ दिया और समाज की बदौलत ही विधायक बने हैं। समाज ने जो जिम्मेदारी उनको सौंपी है, उसको इमानदारी से निभाऊंगा। होनहार कभी बेरोजगार नहीं हो सकता। इसलिए बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें। आगे बढ़ने के लिए राजनीति में हिस्सेदारी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि समाज ने उनका अभिनंदन किया है और हम समाज का सम्मान करते हैं। इस दौरान पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में एडिशनल एडवोकेट जरनल प्रीतम सैनी को भी सम्मानित किया गया। समारोह की अध्यक्षता थर्मल के एसई हरजीत सैनी ने की। पंजाब नेशनल बैंक के एलडीएम भूप सिंह सैनी विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। मंच का संचालन सीए गोबिंद सैनी ने किया। इस अवसर पर प्रमोद सैनी, एडवोकेट रामभज सैनी, आरएल सैनी, सुभाष सैनी एडवोकेट, पवन सैनी, सुरेश सैनी, प्रेम सैनी, इंद्र सैनी, रामकुमार सैनी, मेनपाल सैनी, अतर सिंह सैनी और एडवोकेट रीषिपाल सैनी आदि उपस्थित रहे।

भ्रूण हत्या रोकने पर दिया जोर

सैनी समाज के दोनों विधायकों ने कन्या भ्रूण हत्या को खत्म करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा है कि जब तक हम कन्या भू्रण हत्या पर अंकुश नहीं, लगाएंगे तब तक समाज का आगे नहीं बढ़ सकता। कन्या भ्रूण हत्या को खत्म करने के लिए समाज को अभियान चलाना होगा। युवाओं को एकजुट करके कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए प्रेरित करें, ताकि समाज से कन्या भ्रूण हत्या खत्म हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.