Move to Jagran APP

रैक्सिल खरीद मामला : सीबीआइ जांच के विरोध पर दो अधिकारी सस्‍पेंड

रैक्सिल 2 डीएस के मामले की सीबीआइ जांच कराने का विरोध करना बीज विकास निगम और बीज प्रमाणीकरण एजेंसी के दो अधिकारियों को महंगा पड़ गया है। सरकार ने निगम के प्रबंध निदेशक बीएस दुग्गल व एजेंसी के निदेशक डॉ.एसएस दहिया को निलंबित कर दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2015 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2015 10:21 AM (IST)
रैक्सिल खरीद मामला : सीबीआइ जांच के विरोध पर दो अधिकारी सस्‍पेंड

चंडीगढ़ : गेहूं की करनाल बंट बीमारी के लिए खरीदी गई रैक्सिल 2 डीएस के मामले की सीबीआइ जांच कराने का विरोध करना बीज विकास निगम और बीज प्रमाणीकरण एजेंसी के दो अधिकारियों को महंगा पड़ गया है। हाईकोर्ट मे सीबीआइ जांच कराने का विरोध करने पर हरियाणा सरकार ने बीज विकास निगम के प्रबंध निदेशक बीएस दुग्गल व बीज प्रमाणीकरण एजेंसी के निदेशक डॉ.एसएस दहिया को निलंबित कर दिया है।

prime article banner

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में रैक्सिल दवा खरीद मामले में सुनवाई थी। हरियाणा सरकार ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि इसकी सीबीआइ जांच कराई जाएगी। जल्द ही इसके आदेश जारी कर दिए जाएंगे। सरकार की ओर से महाधिवक्ता के इतना कहते ही बीज विकास निगम के प्रबंध निदेशक दुग्गल ने जांच का विरोध कर दिया। इससे हरियाणा सरकार के अधिकारी हैरत में पड़ गए। केंद्र सरकार ने इस मामले की सीबीआइ जांच की सिफारिश की हुई है। दवा खरीद में केंद्र के पैसे का भी दुरुपयोग हुआ है।

विधानसभा के बजट सत्र में भी ये मामला जोरशोर से उठा था। उस समय कृषि मंत्री ओपी धनखड़ मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने का आश्वासन दिया था। अब बीज विकास निगम के प्रबंध निदेशक द्वारा सीबीआइ जांच का विरोध करने से नया पेंच फंस गया है। निगम की दलील है कि सरकार की ओर से हाईकोर्ट में प्रस्तुत याचिका में गलत तथ्य पेश किए गए हैं। इस आधार पर उन्होंने जांच का विरोध किया है।

उधर, दवा कंपनी ने हरियाणा सरकार पर जांच को लेकर यू-टर्न का आरोप लगाया है। कंपनी अधिकारियों का कहना है कि पूर्व सरकार के समय इस मामले में किसी भी गड़बड़ी से इंकार किया जा रहा था, वहीं अब सत्ता बदलते ही सरकार इसकी सीबीआइ जांच कराने की बात कह रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.