Move to Jagran APP

हरियाणा में सरकारी नौकरी के लिए पहली बार ऑनलाइन लिखित परीक्षा

हरियाणा में पहली बार सरकारी नौकरी के लिए आनलाइन टेस्ट हुआ। स्वास्थ्य सेवाएं और हैफेड में विभिन्न पदों के लिए 23 हजार 322 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 01:40 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 01:41 PM (IST)
हरियाणा में सरकारी नौकरी के लिए पहली बार ऑनलाइन लिखित परीक्षा
हरियाणा में सरकारी नौकरी के लिए पहली बार ऑनलाइन लिखित परीक्षा

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में सरकारी नौकरियों के लिए पहली बार ऑनलाइन परीक्षा ली गई। स्वास्थ्य विभाग में कंप्यूटर और हैफेड में फील्ड इंस्पेक्टर के पदों के लिए राज्य के 29 केंद्रों पर 24 हजार 322 उम्मीदवारों ने कंप्यूटर पर ऑनलाइन परीक्षा दी है।

prime article banner

प्रदेश में इससे पहले आज तक कंप्यूटर पर लिखित परीक्षा लेने का कोई प्रयोग नहीं हुआ। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती ने इस प्रयोग को पूरी तरह से सफल बताते हुए दावा किया कि किसी भी सेंटर से किसी तरह के व्यवधान की शिकायत नहीं मिली है।

ऑनलाइन लिखित परीक्षा से न केवल आयोग और सरकार का नौकरियों में पारदर्शिता का दावा पुख्ता होगा, बल्कि रिजल्ट जल्दी घोषित करने में भी मदद मिलेगी। स्वास्थ्य सेवाएं विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों के लिए 10 हजार 573 तथा हैफेड में फील्ड इंस्पेक्टर ( स्टोर) के पदों के लिए 13 हजार 749 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है।

कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन के अनुसार परीक्षा दो पारियों में हुई। पहली पारी की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से 12 बजे तक और दूसरी पारी में शाम तीन बजे से साढ़े चार बजे तक ऑनलाइन कंप्यूटर परीक्षा ली गई। भारती ने बताया कि भविष्य में बाकी परीक्षाओं को भी ऑनलाइन कराने पर गंभीरता से मंथन किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव के अनुसार पिछली सरकार में भर्तियों को लेकर विवाद बने रहे हैैं। कोई भी भर्ती प्रक्रिया कोर्ट के हस्तक्षेप से अछूती नहीं रही। हमारी सरकार ने पहली बार कर्मचारी चयन आयोग से अनुरोध कर ऑनलाइन लिखित परीक्षा शुरू कराई है, ताकि कहीं कोई विवाद की स्थिति न बने और नतीजे भी जल्द घोषित करने में आसानी हो सके।

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद सैनी ने लॉ एंड ऑर्डर में सीएम मनोहर लाल को दिए जीरो नंबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK