Move to Jagran APP

एक्सटेंशन लेक्चरर्स को सैलजा का समर्थन

जागरण संवाददाता, पंचकूला : राज्यसभा सासद कुमारी सैलजा ने पिछले काफी समय से कॉलेजों के बाह

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 06:42 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 06:42 PM (IST)
एक्सटेंशन लेक्चरर्स को सैलजा का समर्थन
एक्सटेंशन लेक्चरर्स को सैलजा का समर्थन

जागरण संवाददाता, पंचकूला : राज्यसभा सासद कुमारी सैलजा ने पिछले काफी समय से कॉलेजों के बाहर धरने पर बैठे एक्सटेंशन लेक्चरर्स की मागों का समर्थन किया है। सैलजा ने कहा कि जब माननीय न्यायपालिका सामान काम सामान वेतन देने के आदेश पारित कर चुकी है, तो ऐसे में राज्य सरकार को भी इन लेक्चरर्स की सभी मागें पूरी करनी चाहिए, ताकि इनकी योग्यता के साथ न्याय हो सके। राज्य सरकार द्वारा अभी तक न्यायपालिका के आदेश लागू न करने पर भी बेहद हैरानगी जताई है। सैलजा ने कहा कि ऐसे में ये किसी दूसरे शिक्षण संस्थान में भी काम नहीं कर सकते हैं। सैलजा ने कहा कि राज्य सरकार को इन एक्सटेंशन लेक्चरर्स की तकलीफ को समझकर उनका समाधान करना चाहिए, ताकि इनकी आर्थिक दिक्कतों का समाधान हो सके। सैलजा ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द ही इनकी मागों पर गौर नहीं किया, तो आने वाले दिनों में पार्टी के दूसरे नेता भी इनके समर्थन में धरने पर बैठेंगे।

loksabha election banner

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य प्रताप चौधरी ने कहा कि अपनी मागों को लेकर पिछले काफी दिन से कॉलेजों के बाहर धरने पर बैठे ज्यादातर एक्सटेंशन लेक्चर्स की जिंदगी आर्थिक संकट से जूझ रही है। हर पीरियड के 250 रुपए फिक्स होने से इन लेक्चरर्स को हर महीने 10 से 15 हजार रुपए का ही भुगतान मिल पाता है। प्रताप चौधरी ने बताया कि बदले हालात में इतने कम वेतन से कोई भी अपने परिवार की सही ढंग से परवरिश नहीं कर सकता। चौधरी ने कहा कि इतनी बड़ी शैक्षिक योग्यता होने के बावजूद ये लेक्चरर्स मजदूरों से भी बदतर जिंदगी जीने को मजबूर हैं। कॉलेजों में छह महीने ही इन्हें काम मिल पाता है। बचे छह महीने ये पूरी तरह बेरोजगार रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.