Move to Jagran APP

एसवाइएल की खोदाई का एलान इनेलो की सियासी नौटंकी : अशोक तंवर

हरियाणा कांग्रेस के अध्‍यक्ष अशोक तंवर ने इनेलाे के पंजाब में घुसकर एसवाइएल की खोदाई करने के एलान को नौटंकी करार दिया ह‍ै।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 07:47 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 08:00 PM (IST)
एसवाइएल की खोदाई का एलान इनेलो की सियासी नौटंकी : अशोक तंवर
एसवाइएल की खोदाई का एलान इनेलो की सियासी नौटंकी : अशोक तंवर

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस ने एसवाइएल नहर की पंजाब में घुसकर खोदाई करने की धमकी के लिए इनेलो पर कड़ा प्रहार किया है। प्रदेश कांग्रेस प्रधान अशोक तंवर ने कहा कि इनेलाे नेताओं की यह घोषणा महज सियासी नौटंकी है। इससे कुछ हासिल नहीं हाेने वाला है। इनेलो नेता राजनीतिक लाभ के लिए स्टंट कर रहे हैं।

loksabha election banner

यहां पत्रकारों से बातचीत में तंवर ने कहा कि इनेलो नेता अपने शासनकाल में इस मुद्दे पर चुप रहे और अब राजनीतिक ड्रामेबाजी कर रहे हैं। लेकिन, उनको इससे कुछ हासिल नहीं होनेवाला है। एसवाइएल मामले पर अदालत का फैसला हरियाणा के हक में आ चुका है और ऐसे में इस तरह के स्टंट की काेई जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें: इनेलो की धमकी के मद्देनजर पंजाब-हरियाणा सीमा की किलेबंदी, तनाव व दहशत

तंवर ने कहा कि इनेलाे खत्म होने के कगार पर है और इसके नेता पार्टी को बचाने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं। इनेलो ने तो राजीव-लोगोंवाल समझौते का विरोध किया था। यह समझौता हरियाणा के हित में था। उन्होंने कहा कि सबको अच्छी तरह पता है कि चौटाला परिवार और बादल परिवार का पुराना करीबी तालुक्क है। ऐसे में इनेलो और अकाली दल एसवाइएल पर नकली और दिखावे की लड़ाई कर रहे हैं। उन्हाेंने कहा कि इनेलाे नेता एसवाइएल मामले का खास लाभ के लिए राजनीतिक फुटबाल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं।

भूमि घोटाले को मुद्दा बना कांग्रेस छेड़ेगी आंदोलन

इसके साथी अशोक तंवर ने कहा कि गुरुग्राम के ग्वाल पहाड़ी इलाके की हजारों करोड़ रुपये की जमीन हस्तांतरण में अनियमितताओं को लेकर कांग्रे आंदोलन छेड़ेगी। तंवर ने इस बारे में कुछ दस्तावेज सार्वजनिक करते हुए आरोप लगाया कि इस खेल में बिल्डरों, अफसरों और राजनेताओं की मिलीभगत है। सच्चाई को सामने लाने के लिए पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: SYL मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, नहर की यथास्थिति व कानून-व्यवस्था कायम रहे

तंवर ने कहा कि गुरुग्राम में मेट्रो का रूट बदलने की जांच भी तुरंत कराई जाए। कुछ समय पहले दिल्ली में हुए हमले के सिलसिले में दर्ज एफआइआर पर तंवर ने कहा कि दिल्ली पुलिस की नीयत साफ होती तो वह पहले ही ऐसा कर सकती थी। अब सबूतों के आधार पर एफआइआर दर्ज हुई है और सबको मालूम है कि दोषी कौन लोग हैं।

प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की अटकल बेबुनियाद

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें पूरी तरह बेबुनियाद हैं। अध्यक्ष का कार्यकाल पांच साल का होता है और इसको बढ़ाना-घटाना आलाकमान के हाथों में है। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग संगठन पर कब्जा जमाने के लिए भ्रामक बातें उछालते रहते हैं।
तंवर ने इनेलो के एसवाईएल नहर की खोदाई के एलान को सियासी नौटंकी करार देते हुए कहा कि इससे कुछ हासिल नहीं होने वाला।

जाट आंदोलन पर उन्होंने कहा कि आंदोलनकारियों से बातचीत के लिए अफसरों की कमेटी बना दी गई जबकि जनप्रतिनिधियों को छोड़ दिया गया। आंदोलनकारियों से किए गए वायदों को पूरा करना चाहिए। उन्होंने बताया कि पार्टी जल्द ही एनएसयूआइ का सदस्यता अभियान शुरू करेगी। इसके तहत सभी विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में जाकर युवाओं को संगठन से जोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.