PreviousNext

जाट आंदोलन: मलिक ने कहा, वादाखिलाफी हुई तो 24 घंटे में करेंगे दिल्‍ली कूच

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 05:25 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 06:17 PM (IST)
जाट आंदोलन: मलिक ने कहा, वादाखिलाफी हुई तो 24 घंटे में करेंगे दिल्‍ली कूचजाट आंदोलन: मलिक ने कहा, वादाखिलाफी हुई तो 24 घंटे में करेंगे दिल्‍ली कूच
हरियाणा में जाट आंदोलन जारी है। जाट नेता यशपाल मलिक ने कहा है सरकार ने समझौता करने के बाद यदि इस बार वादाखिलाफी की तो 24 घंटे में दिल्‍ली कूच करेंगे।

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनाेहर लाल के साथ वार्ता में समझौता हो जाने के बाद भी जाटाें का धरना सोमवार को भी जारी रहा। जाट नेता यशपाल मलिक ने कहा कि हमने सरकार पर भराेसा किया है। यदि सरकार ने वादा खिलाफी की तो 24 घंटे नहीं लगेगा और जाट फिर दिल्‍ली कूच करेंगे।

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्‍यक्ष यशपाल मलिक सोमवार को झज्जर में जाट आंदोलनकारियों के धरना स्थल पर पहुंचे। वहां काफी संख्‍या में जाट मौजूद थे। यशपाल मलिक ने आंदोलनकारियों को मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल के साथ हुई वार्ता और सरकार के साथ हुए समझौते के बारे में जानकारी दी।

झज्‍जर मेंं धरनास्‍थल पर मौजूद जाट आंदोलनकारी और मंच पर मौजूद यशपाल मलिक।

उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल के साथ वार्ता बहुत अच्‍छे हुई है। इस बार सरकार ने वादाखिलाफी की तो 24 घंटे नहीं लगेंगे अौर जाट दिल्‍ली कूच करेंगे। उन्‍होंने कहा कि अब धरनों में हाजरी की दिक्‍कत नहीं है, अब हम सभी को अपने कामकाज करने चाहिए। संघर्ष स‍मिति की ज़िला इकाई आंदोलन के बारे में फैसले से जुड़ी जानकारी और आगे को रणनी‍ति से अवगत कराती रह‍ेगी। अब 26 मार्च को कोर कमेटी की बैठक होगी और आंदोलन के बारे में फैसले किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: जाट वार्ता पर भाजपा सांसद सैनी बोले- सरकार पर यशपाल मलिक हो गया है भारी

बाद में यशपाल मलिक चरखी दादरी और उसके बाद फतेहाबाद भी गए। फतेहाबाद में वह रविवार को पुलिस के साथ भिड़ंत में घायल जाट आंदोलनकारियों के घर भी गए और उनका हालचाल जाना।

पानीपत के उग्राखेड़ी गांव में सरकार से समझौता पर जश्‍न मनातीं महिलाएं।

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा अगले साल 18 जनवरी को गिन्‍नी संग रचाएंगे शादी

उधर, राज्‍यभर में जाटों का धरना सोमवार को भी जारी रहा। कैथल के देवबन कैंची और जींद के इक्‍कस गांव सहित कई धरनास्‍थलों पर अाज भी काफी भीड़ रही। पानीपत के उग्राखेड़ी गांव में धरनास्‍थल पर अन्‍य दिनों की अपेक्षा लोगों की कम भीड़ नजर आई। उग्राखेड़ी में महिलाओं ने मुख्‍यमंत्री और जाट नेताओं के बीच वार्ता में समझौता हो जाने पर खुशी मनाई।

फतेहाबाद में जाट आंदोलनकारियों से झड़प में घायल पुलिसकर्मियों का हालचाल जानते डीजीपी।

दूसरी ओर, डीजीपी केपी सिंह फतेहाबाद के ढाणी गोपाल में रविवार को जाट आंदोलनकारियों से टकराव में घायल पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंचे। डीजीपी ने अस्‍पताल में भर्ती पुलिसकर्मियों का हालचाल पूछा और उनकी हौसला अफजाई की।

यह भी पढ़ें: जाट नेताओं व सीएम की वार्ता में हुआ समझौता, दिल्ली कूच व संसद का घेराव नहीं


 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:If governnent broke promise then Delhi kooch in 24 hours said yashpal malik(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

विधायक जोगिन्द्र पाल ने किया सीमावर्ती गांवों का दौराघग्गर से चंडीगढ़ तक डबल ट्रैक का ट्रायल सफल
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »