Move to Jagran APP

स्टूडेंट्स अब कहीं भी बनवा लें अपना बसपास

जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि विद्यार्थियों की सुविधा

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 01:00 AM (IST)
स्टूडेंट्स अब कहीं भी बनवा लें अपना बसपास

जागरण संवाददाता, पंचकूला : हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि विद्यार्थियों की सुविधा के लिए लंबे अर्से से चली आ रही 60 किलोमीटर की सीमा को मुख्यमंत्री ने समाप्त करने की मंजूरी दी है और अब विद्यार्थी कहीं का भी पास बनवा सकते हैं। छात्राओं को सभी कॉलेजों, विश्वविद्यालयों तक लाने व ले जाने के लिए पहले ही हरियाणा राज्य परिवहन द्वारा मुफ्त यात्रा सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। परिवहन मंत्री सोमवार को बरवाला में तीन कनाल व 16 मरले क्षेत्र में 56 लाख रुपये की अनुमानित लागत से नवनिर्मित बस स्टैंड का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने बस स्टैंड से यात्रियों की भरी बस को झडी दिखाकर रवाना किया। उनके साथ पंचकूला के विधायक एवं राज्यमंत्री ज्ञानचंद गुप्ता मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि विधायक ज्ञानचंद गुप्ता के प्रयासों से बरवाला के बस स्टैंड का निर्माण संभव हुआ है। इससे इस क्षेत्र की 50 वर्ष पुरानी माग पूरी हुई है। परिवहन मंत्री ने कहा कि इस बस स्टैंड से 108 बसें संचालित होंगी, जिनमें से 80 बसें हरियाणा राज्य परिवहन, 26 बसें निजी-सहकारी परिवहन समितियों द्वारा तथा दो बसें सीटीयू द्वारा संचालित की जा रही हैं।

loksabha election banner

छात्राओं और महिलाओं के लिए चलाई जा रहीं 90 बसें

मंत्री ने कहा कि छात्राओं व महिलाओं के लिए विशेष बस चलाने के लिए अब तक 90 प्रस्ताव विभाग को मिले हैं और इस दिशा में उनके लिए 90 बसें प्रदेश में चलाई जा रही हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि शिक्षा विभाग से और जितने भी प्रस्ताव आएंगे, उतनी ही बसें परिवहन विभाग छात्राओं के लिए चलाएगा। हरियाणा परिवहन के बेड़े में शीघ्र ही 300 और नई बसें शामिल की जाएंगी।

पंचकूला की तर्ज पर बरवाला का विकास : गुप्ता

राज्यमंत्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रत्येक विधायक को गाव गोद लेने के लिए प्रेरित किया था, जिसके दृष्टिगत बरवाला को उन्होंने स्वयं गोद लिया है। गाव में पंचकूला की तर्ज पर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। बरवाला में साढ़े सात करोड़ रुपये की लागत से तहसील कार्यालय का कार्य करवाया जा रहा है। इसके साथ-साथ 75 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक केंद्र पंचकूला की तर्ज पर बनाया जा रहा है। परिवहन विभाग की निदेशक अनीता यादव ने भी संबोधित किया और विभाग द्वारा लोगों के विकास के लिए की जा रही गतिविधियों की जानकारी दी।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

इस अवसर पर महाप्रबंधक हरियाणा रोडवेज चंडीगढ़ आरके गोयल, एसडीएम जगदीप ढाडा, जिला परिषद की चेयरपर्सन रितु सिंगला, भाजपा के मंडल प्रधान जगदीश कश्यप, महामंत्री सुशील सिंगला, बलसिंह राणा, बलवीर शर्मा, राजबीर बतौड़, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता हरपाल सिंह, विनोद बंसल, विरेंदर भाउ, मिंटू शर्मा उपस्थित थे। कार्यक्रम में भाजपा मंडल बरवाला महाराणा प्रताप स्पोटर््स क्लब बरवाला व परिवहन यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा मंत्री व राज्यमंत्री को शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.