Move to Jagran APP

जर्मनी में फंसी गुरप्रीत बेटी के साथ आज आएगी भारत

जर्मनी मे फंसी हरियाणा के फरीदाबाद की महिला गुरप्रीत और उसकी बेटी बृहस्‍पतिवार को भारत वापस आ जाएंगी। वे वहां ससुराल वालों के धोखे का शिकार होकर शरणार्थी शिविर में रह रही थीं। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने मामले की जानकारी होते ही उनकी वापसी की व्‍यवस्‍था की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2016 09:01 PM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2016 10:18 AM (IST)
जर्मनी में फंसी गुरप्रीत बेटी के साथ आज आएगी भारत

चंडीगढ़। जर्मनी में शरणार्थी शिविर में अपनी सात साल की बेटी के साथ फंसी महिला गुरप्रीत बृहस्पतिवार को भारत लौट आएगी। भारत सरकार ने मामले के सामने आने के बाद तुरंत कदम उठाकर उसे वापस लाने की व्यवस्था कराई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार रात इस सांबंध में ट्विट कर जानकारी दी। महिला ने अपनी पीड़ा सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से व्यक्त कर भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई थी।

loksabha election banner

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार रात ट्विट कर जानकारी दी कि गुरप्रीत व उसकी बेटी फ्रंकफर्ट से बृहस्पतिवार को नई दिल्ली पहुंच जाएंगी। इस मामले को जागरण.कॉम और दैनिक जागरण ने उठाया था।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का ट्विट

Gurpreet and her daughter will reach New Delhi from Frankfurt by flight AI 120 at 9.35 am tommw morning: Sushma

पूरे मामले में हरियाण सरकार ने तेजी दिखाई और केंद्र सरकार से संपर्क कर गुरप्रीत को वापस लाए जाने का अनुरोध किया। गुरप्रीत ने साेशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में कहा था कि वह ससुराल वालों के धोखे से अपनी सात साल की मासूम बेटी के साथ जर्मनी में फंसी हुई है। उसे ससुराल भारत से ले गए और यातनाएं देकर वहां शरणार्थी शिविर में छोड़ दिया है। महिला ने अपी मार्मिक अपील में कहा है कि उसकी और बेटी का बुरा हाल है।

पढ़ें : VIDEO: जर्मनी में फंसी है हरियाणा की मां-बेटी, भारत सरकार से लगाई बचाने की गुहार

इसके बाद रोहतक में जागरण ने मामले से हरियाणा के कृषि व पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को मामले से अवगत कराया। धनखड़ ने केंद्र सरकार व विदेश मंत्री से बात कर मां-बेटी को जल्द वहां से भारत लाए जाने ककी बात कही। इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी केंद्र सरकार से संपर्क किया।

फ्रंकफर्ट में भारत के महावाणिज्य दूत के साथ गुरप्रीत व उसकी बेटी।

वीडियो में बयां की थी दर्द भरी दास्तां

''मेरा नाम गुरप्रीत उर्फ सिंका है। मैं हरियाणा फरीदाबाद की रहने वाली हूं। मेरे ससुराल वालों ने मेरे साथ धोखा किया। धोखे से जर्मनी भिजवाया। यहां मुझे शराणर्थियों के शिविर में भेज दिया गया। मेरे साथ मेरी सात साल की बेटी है। हम दोनों बहुत परेशान हैं। भारत सरकार से हाथ जोड़ कर प्रार्थना है कि मुझे जल्द से जल्द मेरे देश बुलाया जाए। बाकि बात में वापस आने के बाद बताऊंगी कि मेरे ससुराल वालों ने मेरे साथ क्या-क्या किया।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.