Move to Jagran APP

जहरखुरानी से बचाव को जागरूकता रैली

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : रेलवे स्टेशन चंडीगढ़ पर आरपीएफ बुधवार को एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया ग

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 01:55 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 01:55 AM (IST)
जहरखुरानी से बचाव को जागरूकता रैली

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : रेलवे स्टेशन चंडीगढ़ पर आरपीएफ बुधवार को एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। आरपीएफ के पोस्टकमांडर गुरजसवीर सिंह के नेतृत्व में स्टेशन के पास के लोगों के साथ मिलकर जहरखुरानी के लिए यात्रियों को जागरूक करने के लिए एक मोटरसाइकिल पर रैली निकाली। रैली मौलीजागरा, विकास नगर, मौली गांव चरण सिंह कालोनी, मौली कंप्लेक्स, राजीव कालोनी से होते हुए स्टेशन पर समाप्त किया गया।

loksabha election banner

रैली में आरपीएफ के जवानों ने जहरखुरानी के विरोध में नारे लिए हुए पोस्टर लेकर चल रहे थे। करीब सौ से अधिक लोगों ने इसमें हिस्सा लिया। आरपीएफ के पोस्टकमांडर गुरजसवीर सिंह के साथ विकासनगर के समाजिक कार्यकर्ता व नेता अनिल दुबे ने अपने सहयोगियों के साथ इस रैली में हिस्सा लिया। गुरजसवीर सिंह ने बताया कि आए दिन यात्रियों को जहरखुरानी गैंग के लोगों से पाला पड़ता है। इससे बचने का उपाय जागरूकता है। क्योंकि देखा गया है कि गांव के लोगों के साथ-साथ पढ़े लिखे लोग भी इस तरह के झांसे में आ जाते हैं और सब कुछ लुटा देते हैं।

इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को जहरखुरानी से बचाने के लिए जागरूक किया गया। क्योंकि रेलवे स्टेशन पर किसी तरह की कोई दुर्घटना न हो इसके लिए यहां समय समय पर यात्रियों को जागरूक किया जाता है। ट्रेनों में जहरखुरानी गिरोह सक्रिय हैं। स्टेशन से जुड़े लोगों वेंडर व टैक्सी ड्राइवरों को जगरखुरानी के संबंध में यात्रियों को जागरूक करने के लिए जरूरी निर्देश दिए गए हैं। यात्रियों को जानकारी दी गई कि किसी अपरचित से कोई ऐसा पदार्थ न खाएं, जिसके संबंध में आपको यकीन न हो। इनके द्वारा दी गई किसी चीज को न खाएं। साथ ही यात्रियों से अपील की यदि आप लोगों को कोई भी लावारिश वस्तु या संदिग्ध व्यक्ति के संबंध में जानकारी हो या जहरखुरानी करने वाले कोई गिरोह की जानकारी मिले तो आरपीएफ को इसकी सूचना अवश्य दें। मौके पर संदीप कुमार, मंदीप सिंह व अन्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.