Move to Jagran APP

सरकारी स्कूलों दुरुस्त करने की जरूरत : गुप्ता

जागरण संवाददाता, पंचकूला : न्यू इडिया सीनियर सैकेंडरी स्कूल सेक्टर 15 एवं पिंजौर ने अपना वार्षिकोत्स

By Edited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 10:39 PM (IST)
सरकारी स्कूलों दुरुस्त करने की जरूरत : गुप्ता

जागरण संवाददाता, पंचकूला : न्यू इडिया सीनियर सैकेंडरी स्कूल सेक्टर 15 एवं पिंजौर ने अपना वार्षिकोत्सव बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया। इद्रधनुष ऑडिटोरियम सेक्टर 5 में आयोजित वार्षिकोत्सव में बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर अभिभावकों को तालिया बजाने पर मजबूर कर दिया। वार्षिकोत्सव में पंचकूला के विधायक ज्ञान चंद गुप्ता बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे, जिन्होंने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम की शुरूआत की। सबसे पहले गणेश वंदना हुई और उसके बाद बच्चों ने विभिन्न गानों पर बच्चो की शानदार प्रस्तुतिया देखते ही बनती थी। मूषक सवारी रैट डास, किलकारिया में बालविहार के विद्याथियों ने दर्शकों को आश्चर्यचकित करके रख दिया। बॉर्बी का चित्रण स्मरणीय रहा। तारे जमीन पर और एक पुकार-लड़की बचाओ देखकर दर्शकों की आखों में आंसू आ गए। राजस्थानी डास नटखट बालम छोटो सो और बैले नृत्य (कृष्णा) ने दर्शकों की भरपूर तालिया बटोरी। मस्ती भरे नृत्य सालसा और कव्वाली का प्रदर्शन शानदार रहा। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बेटी बचाओ और मा का त्याग रहा। स्कूल की प्रधानाचार्य शारदा गुप्ता ने स्कूल की वार्षिक उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी।

loksabha election banner

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यातिथि ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि न्यू इडिया स्कूल का परिणाम हमेशा ही पंचकूला में नंबर एक रहता है, लेकिन अन्य गतिविधियों में आज स्कूल की परफार्मेस देखकर मैं हैरान हू। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल में अध्यापकों की प्राइवेट स्कूलों से ज्यादा वेतन मिलता है, परतु वह परिणाम भी अच्छा नहीं दे पाते और अन्य गतिविधियों में भी बच्चों को आगे नहीं बढ़ा पाते। उन्होंने स्कूल के प्रबंधक कुसुम गुप्ता और पि्रंसिपल शारदा गुप्ता को वार्षिकोत्सव पर बधाई देते हुए बच्चों को इसी प्रकार आगे लेकर जाने के लिए शुभकामनाएं दी। विधायक ज्ञान चंद गुप्ता ने कला, खेल, शिल्प कला और अन्य गतिविधियों में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर नगर परिषद के पूर्व उपप्रधान बीबी सिंगल, कुसुम गुप्ता, जिप्तेश गुप्ता भी उपस्थित थे।

--------------------------

दून पब्लिक स्कूल में हुआ समागम

वहीं दून पब्लिक स्कूल सेक्टर 21 ने सालाना समारोह 'एंडेवर 2014 मनाया। यह बेहद क्रियात्मक सास्कृतिक संध्या एवं वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह खूब रगारग रहा। इसमें मदन दास, ब्रिगेडियर- सेवानिवृत्त बतौर मुख्यातिथि उपस्थित थे। इसके बाद बच्चों ने समूह गान प्रस्तुत करसमा बाधा, जिसमें उन्होंने वाद्य यंत्रों और स्वर लहरियों की ऐसी तान छेड़ी कि सब मंत्रमुग्ध हो गए। इस गीत में दून के बच्चों ने नृत्य पेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.