Move to Jagran APP

प्रिंसिपल को धमकाने वाला नकली आइएएस गिरफ्तार

By Edited By: Published: Sat, 30 Aug 2014 10:10 PM (IST)Updated: Sat, 30 Aug 2014 10:10 PM (IST)
प्रिंसिपल को धमकाने वाला नकली आइएएस गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पंचकूला : सेक्टर 14 के राजकीय कन्या महाविद्यालय के हॉस्टल में एक युवती को कमरा दिलवाने के लिए प्रिंसिपल व अध्यापिका को धमकी देने के आरोप में पुलिस ने नकली आइएएस को गिरफ्तार किया है। नकली अधिकारी ने पुलिस कर्मियों को भी धमकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और पुलिस उपायुक्त को फोन कर कह दिया कि आपके कर्मचारी मुझे सहयोग नहीं कर रहे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

कॉलेज की अध्यापिका मंजू सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके कॉलेज की पि्रंसिपल को एक व्यक्ति स्वयं को आइएएस कहकर धमका रहा है और हॉस्टल में एक युवती को दाखिला देने के लिए दबाव बना रहा है। इसके बाद पुलिस ने ट्रैप लगाकर उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया, तो उसकी असलियत सामने आ गई। आरोपी होशियारपुर निवासी हरप्रीत सिंह बीए पास है और उसके पिता मोहाली फेस 11 में एक ढाबे पर काम करते हैं। वह आइएएस की तैयारी कर रहा है।

आरोपी ने गत दिन कॉलेज की पि्रंसिपल को फोन किया था और कहा था कि वह कॉलेज को एक लाख रुपये अनुदान देना चाहता है। इसके बाद उन्होंने हरप्रीत सिंह को कॉलेज में आमंत्रित कर लिया। यहां वह अध्यापिका मंजू सिंह से मिला और कॉलेज दिखाने को कहा। उसने पूरा हॉस्टल एवं कॉलेज देखा। इसके बाद अध्यापिका के सामने हॉस्टल में एक युवती को दाखिला देने की बात रख दी। इस पर मंजू सिंह ने कहा कि यहां पर केवल मेरिट के आधार पर ही छात्राओं को रखा जाता है। इतना सुनते ही हरप्रीत भड़क गया और उसने कहा कि वह उन्हें देख लेगा। इसके बाद उसने पि्रंसिपल को भी धमकाया। उसकी धमकियों से परेशान होकर कॉलेज की ओर से सेक्टर 14 पुलिस को शिकायत दे दी गई। इस पर पुलिस ने ट्रैप लगाकर उसे दबोच लिया।

पुलिस कर्मियों को भी धमकाया

पुलिस हिरासत में भी आरोपी की हिम्मत कम नहीं हुई और उसने पुलिस को भी धमकाने में कसर नहीं छोड़ी। इसके बाद उसने डीसीपी राहुल शर्मा को फोन कर कहा कि वह आइएएस है और आपके कर्मचारी मुझसे बदसलूकी कर रहे हैं। इस पर डीसीपी ने पूरी जांच करने को कहा। इसके बाद उसकी असलियत सामने आ गई और उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली। वह अच्छी इंगलिश बोलता है। पुलिस ने धारा 406 और 420 के तहत केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.