Move to Jagran APP

गुरमीत राम रहीम की खास हनीप्रीत की नई डिमांड, जेल में मांगी अब यह सुविधा

डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत ने जेल मेंं नई सुविधा की डिमांड की है। उसने जेल में अपने लिए फोन की मांग की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 09:49 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 03:03 PM (IST)
गुरमीत राम रहीम की खास हनीप्रीत की नई डिमांड, जेल में मांगी अब यह सुविधा
गुरमीत राम रहीम की खास हनीप्रीत की नई डिमांड, जेल में मांगी अब यह सुविधा

जेएनएन, चंडीगढ़। दुष्कर्म के आरोप में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा ने अब जेल में नई डि़मांड की है। हनीप्रीत ने जेल में फोन से बात करने की सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की है। इसके लिए उसने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में दायर की है। जस्टिस दया चौधरी की पीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा सरकार को 11 दिसंबर के नोटिस जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि जेलों में सुधार की दिशा में कदम उठाते हुए देश भर की जेलों में कैदियों के लिए प्रिजऩ इनमेट कॉलिंग सिस्टम का आरंभ किया गया था। हरियाणा की जेलों में भी कैदियों को यह सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इस सुविधा के तहत कैदियों को पहले से जांचे जा चुके फोन नंबरों पर रोज 5 मिनट बात करने की सुविधा दी जाती है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान फिर बेनकाब, अमृृतसर हमले में पाक आर्मी फैक्‍टरी के ग्रेनेड का इस्‍तेमाल

इस सुविधा के लिए हनीप्रीत ने पहले पंचकूला एडिशनल जज की अदालत में अर्जी दी थी, जिसे खारिज कर दिया गया था। हनीप्रीत द्वारा उपलब्ध करवाए गए नंबरों को वेरिफिकेशन के लिए भेजा गया था। सिरसा के पुलिस अधीक्षक ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि हनीप्रीत के साथ डेरा प्रमुख को हिरासत से भगाने की साजिश में शामिल कई आरोपित अभी फरार हैं।

यह भी पढ़ें: Amritsar Blast: आप नेता का विवादित बयान- धमाके में सेनाध्‍यक्ष का हाथ हो सकता है, मचा बवाल

ऐसे में हनीप्रीत को फोन कॉल की सुविधा उपलब्ध करवाना शांति व्यवस्था भंग करने में सहायक हो सकता है। इसके बाद हनीप्रीत ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि पंचकूला अदालत ने पुलिस अधिकारियों द्वारा लिए गए फैसलों के मद्देनजर उन्हें यह सुविधा देने से इन्कार कर दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.