Move to Jagran APP

नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदेशस्तरीय धरना आरंभ

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: नवचयनित जेबीटी अध्यापकों ने लघु सचिवालय के सामने मंगलवार से प्रदेशस्तरी

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 07:09 PM (IST)
नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदेशस्तरीय धरना आरंभ
नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदेशस्तरीय धरना आरंभ

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़:

loksabha election banner

नवचयनित जेबीटी अध्यापकों ने लघु सचिवालय के सामने मंगलवार से प्रदेशस्तरीय धरना शुरू कर दिया है। सांकेतिक धरने की अवधि सोमवार को समाप्त हो गई थी। मंगलवार को प्रदेश के कोने-कोने से आकर नवचयनित जेबीटी अध्यापकों एवं उनके परिजनों ने नियुक्ति देने की मांग की।

सांकेतिक धरने की समय-सीमा समाप्त होने पर मंगलवार सुबह से ही प्रशासन ने भी पुख्ता प्रबंध कर रखे थे। पुलिस की कई गाड़ियां लघु सचिवालय के आसपास रही। दिनभर पुलिसकर्मी गाड़ियों में बैठे रहे। शाम पांच बजे तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर जेबीटी अध्यापकों ने भी राहत की सांस ली। प्रशासन ने जेबीटी अध्यापकों को बुलाकर धरना उठाने का आग्रह किया। नवचयनित जेबीटी अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष किशोर जावेलिया, सतीश श्योराण, संजीव जींद, शकुंतला, मोनिका गुरूग्राम, कंचन हिसार, शुभ कुमारी रेवाड़ी का प्रतिनिधिमंडल ड़यूटी मजिस्ट्रेट एवं एसडीएम से उनके कार्यालय में मिला। प्रतिनिधिमंडल ने नियुक्ति पत्र मिलने तक उनका धरना जारी रखने की बात की। मंगलवार को धरने पर बैठी सारिका एवं अनुराधा कौशिक की तबीयत खराब होने पर नव चयनित अध्यापकों ने अपने स्तर पर ही महिला अध्यापकों का उपचार करवाया। मंच की सदस्य अमृता शर्मा गुरुग्राम ने धरना स्थल पर पहुंचकर जेबीटी अध्यापकों को अपना समर्थन दिया। दूसरी ओर, प्रदेशाध्यक्ष किशोर जावेलिया ने कहा कि अधिकारियों ने नियुक्ति प्रक्रिया जारी होने तथा धरना उठा लेने की बात कही, जबकि प्रतिनिधिमंडल ने समाचारों के माध्यम से सरकार द्वारा गुमराह करने की बात कही। अनुराधा कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री ने न्यायालय के रोक हटने के बाद 24 घंटे में नियुक्ति देने का आश्वासन दिया था। सारी कार्यवाई पूरी होने के बाद भी सरकार अपने आश्वासन को पूरा नहीं कर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.