Move to Jagran APP

नप की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाया भवन

जागरण संवाददाता, नारनौल : शहर में भूमाफिया द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करके बड़े-बड़े भवन खड़े करने के

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 06:59 PM (IST)
नप की भूमि पर अतिक्रमण 
कर बनाया भवन
नप की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाया भवन

जागरण संवाददाता, नारनौल : शहर में भूमाफिया द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करके बड़े-बड़े भवन खड़े करने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब शास्त्री नगर निवासी एक व्यक्ति ने जिला उपायुक्त के पास शिकायत की है कि बस स्टैंड के सामने नगर परिषद की जमीन पर एक अवैध इमारत खड़ी कर ली गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मामले में नगर परिषद के एक पार्षद व नप अधिकारियों की भी मिलीभगत रही है।

prime article banner

जानकारी के अनुसार शास्त्री नगर निवासी दिनेश सैनी ने जिला उपायुक्त को शिकायत देकर शहर में नप अधिकारियों व भूमाफिया की मिलीभगत के चलते किए जा रहे अतिक्रमण के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। शिकायत में दिनेश ने बताया है कि बस स्टैंड के सामने बनाया जा रहा एक वाणिज्यिक भवन नगर परिषद की भूमि पर अतिक्रमण करके बनाया जा रहा है। यदि मौके पर जाकर पैमाइश करवाई जाए तो यह मिलीभगत सामने आ सकती है। उन्होंने बताया कि अभी इमारत पूरी नहीं बनी है और इसमें क्लासें भी शुरू कर दी गई हैं।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि नगर परिषद अधिकारियों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी इस ओर से आंखें बंद किए हुए हैं। यह इमारत भवन निर्माण के किसी भी मापदंड को पूरा नहीं करती है। न तो इसमें शौचालय आदि की मूलभूत सुविधाएं हैं और न ही पार्किंग की कोई व्यवस्था है। यह इमारत नगर परिषद द्वारा पास किए गए नक्शे के अनुरूप भी नहीं है। उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया है कि एक पार्षद की शह पर मामले को दबाया जा रहा है।

शिकायत में कहा गया है कि कुछ अधिकारी उक्त भवन पर बहुत मेहरबान हैं। इससे लगता है कि प्रशासन के कुछ अधिकारी भी मामले में संलिप्त हैं और भ्रष्टाचार की जड़ें बहुत गहरी हैं। उन्होंने उक्त भवन को सील करके इसे गिराने की प्रक्रिया शुरू करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.