Move to Jagran APP

अब रविवार को होगा नप चेयरमैन का चुनाव

जागरण संवाददाता, नारनौल : नगर परिषद नारनौल के नवनिर्वाचित सदस्यों की विशेष बैठक आगामी रविवार को प

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 07:13 PM (IST)
अब रविवार को होगा 
नप चेयरमैन का चुनाव

जागरण संवाददाता, नारनौल : नगर परिषद नारनौल के नवनिर्वाचित सदस्यों की विशेष बैठक आगामी रविवार को पंचायत भवन में बुलाई गई है। इसमें पार्षदों को शपथ दिलाने के बाद नगर परिषद चेयरमैन व उपचेयरमैन का चुनाव करवाया जाएगा। पहले दो बार टल चुके इन चुनावों के बाद रविवार की बैठक में शहर की सरकार चुन लिए जाने की संभावना है।

loksabha election banner

नगर परिषद चेयरमैन चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी बनाए गए नगराधीश कैप्टन मनोज खत्री ने बताया कि हरियाणा नगर पालिका अधिनियम 1973 की धारा 9 तथा हरियाणा नगर पालिका निर्वाचन नियम 1978 की धरा 70 में दिए गए प्रावधान के अनुसार निर्वाचित सदस्यों की विशेष बैठक स्थानीय पंचायत भवन में रविवार 3 जून को 11 बजे शुरू होगी।

उन्होंने बताया कि इस बैठक में 25 जून को शेष रहे नव निर्वाचित सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। इसके अलावा वहीं पर नगर परिषद के प्रधान व उप प्रधान का चुनाव होगा।

उन्होंने कहा कि इस बैठक के लिए सभी पार्षदों को सूचित कर दिया गया है। बैठक में शामिल होने के लिए पार्षद को अपने साथ पहचान-पत्र जैसे मतदाता पहचान-पत्र, आधार कार्ड, बैंक की पास बुक व अन्य प्रमाणिक फोटोयुक्त पहचान पत्र लाना होगा। इसके अलावा उन्होंने नगर परिषद नारनौल का सदस्य निर्वाचित होने के प्रमाण पत्र भी साथ लाना होगा। इस दौरान पंचायत भवन में किसी को भी हथियार, मोबाइल फोन, कैमरा, पैन व बैल्ट आदि ले जाने की इजाजत नहीं होगी। गौरतलब है कि इससे पहले दो बार बुलाई गई बैठकों में नगर परिषद चेयरमैन का चुनाव नहीं हो पाया था। एक बार पीठासीन अधिकारी एडीसी आरएस वर्मा अचानक बीमार हो गए थे तो दूसरी बार मात्र दो ही पार्षद बैठक में पहुंचे थे। नगर परिषद चेयरमैन पद के लिए पार्षद दो गुटों में बंटे हुए हैं और दोनों ही गुट के नेता अपने-अपने समर्थक पार्षदों को सैर कराने के लिए पड़ोसी राज्यों में ले गए हैं।

नगर परिषद नारनौल के चेयरमैन का पद इस बार पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है। नप के 25 वार्डों से जीतकर आए पार्षदों में से 15 पिछड़ा वर्ग से संबंधित हैं। जिला प्रशासन द्वारा चेयरमैन के लिए चुनाव करवाने की तिथि घोषित होने से पहले ही दो पक्षों में लामबंद हुए पार्षद शहर से बाहर चले गए। अब इनके सीधे रविवार को चुनावी स्थल पर ही पहुंचने की उम्मीद है। दोनों ही गुट अपनी-अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं। नप चेयरमैन चुनाव में 25 निर्वाचित पार्षदों के अलावा स्थानीय विधायक ओमप्रकाश यादव और क्षेत्रीय सांसद चौ.धर्मबीर ¨सह के पास भी मतदान का अधिकार है। यानि जीतने के लिए 14 मतों की जरूरत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.