कन्या जन्मोत्सव मनाने पर परिजन सम्मानित

Publish Date:Wed, 29 Jun 2016 06:50 PM (IST) | Updated Date:Wed, 29 Jun 2016 06:50 PM (IST)
कन्या जन्मोत्सव मनाने पर परिजन सम्मानित
जागरण संवाददाता, नारनौल : बोये जाते हैं बेटे पर उग जाती हैं बेटियां, खाद पानी मिलता है बेटों को प

जागरण संवाददाता, नारनौल : बोये जाते हैं बेटे पर उग जाती हैं बेटियां, खाद पानी मिलता है बेटों को पर खिल जाती है बेटियां। इन खुबसूरत पंक्तियों के विपरीत आजकल मां-बाप बेटियों को भी खाद पानी देने और रतन मानने लगे हैं। भारत विकास परिषद् शाखा नारनौल भी ऐसे परिवारों को अपनी तरफ से सम्मानित कर उन्हें समाज में नई पहल के लिए बधाई देता है।

शाखा सचिव संजय शर्मा ने बताया कि 'आनंद उत्सव'' कार्यक्रम के तहत कैलाश नगर नारनौल में रहने वाले शिक्षक संजय सैनी और रेखा सैनी के निवास पर मंगलवार को कन्या जन्मोत्सव आयोजित किया गया। इस अवसर पर भारत विकास परिषद् शाखा नारनौल ने अध्यक्ष हितेंद्र बोहरा के नेतृतव में सैनी परिवार के घर जाकर नवजात कन्या के माता, पिता और परिजनों को सम्मानित किया तथा एक प्रशंसा पत्र, एक स्मृति चिह्न, बेटी के लिए एक उपहार और एक पौधा भेंट किया और बेटी के उज्जवल भविष्य की मंगलकामनाएं की। अध्यक्ष ने इस आयोजन को मील का पत्थर बताया।

सचिव संजय शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि बेटी का सफर मां- बाप के घर बहुत छोटा होता है। जन्म से लेकर डोली तक। उसके बाद बेटी किसी और घर को रोशन करने चली जाती है। कन्या के दादा बलराम ने कहा कि घर में जब एक नन्ही परी ने बेटी के रूप में जन्म लिया तो उन्होंने कुदरत के इस नायाब तोहफे को बहुत ही खुशी से अपनाया। बेटी के जन्मदिन पर मंगलवार शाम को कुआं पूजन ही नहीं बल्कि धूमधाम के साथ दसोटन उत्सव का आयोजन किया।

डॉ. जितेन्द्र भरद्वाज और नरोत्तम सोनी ने कहा कि बेटियां भगवान का दिया हुआ अनमोल तोहफा हैं और उनका मानना है की बेटी जन्म पर यह आयोजन उन्हें और अधिक सम्मान दिलवाएंगे। नवजात कन्या के नाना राम अवतार सैनी ने कहा की बेटी सौभाग्य से मिलती है पर बेटी की भी बेटी मिलना परम सौभाग्य की बात है। परिवार और कालोनीवासियों ने मिलकर इस अवसर पर धूमधाम से कुआँ पूजन कि रस्म में भाग लिया तथा सहभोज का आनंद लिया।

इस अवसर पर कृष्णा यादव, शंकरलाल सैनी, माया देवी, सुशीला देवी, मूला राम, हरिराम, लाला राम, धर्मपाल, प्रकाश, गिरधारीलाल, भागमल सैनी कांटी, रामावतार सैनी, पूरण चंद सैनी और अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें