Move to Jagran APP

नियमित कक्षाओं में दाखिला न देने भड़के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों ने दो वर्ष से अधिक

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 11:35 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 11:35 PM (IST)
नियमित कक्षाओं में दाखिला न देने भड़के विद्यार्थी
नियमित कक्षाओं में दाखिला न देने भड़के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों ने दो वर्ष से अधिक के अंतराल के विद्यार्थियों को स्नातक व स्नातकोत्तर की नियमित कक्षाओं में दाखिला न देने के सरकार के फैसले का विरोध किया है। छात्र संगठन के सदस्यों ने बुधवार को शिक्षा मंत्री के नाम कुवि के कुलसचिव डॉ. प्रवीण सैनी को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

एसएफआइ के राज्य सहसचिव प्रवीण ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग ने इस तरह के तुगलकी फरमान जारी करना सरकार की शिक्षा के प्रति कमजोर मानसिकता को दिखाता है। यह फैसला सरासर छात्र विरोधी व शिक्षा विरोधी है। जिसके कारण हजारों की तादात में विद्यार्थी अपने मूलभूत अधिकार शिक्षा के अधिकार से दूर हो जाएंगे। सरकार व उच्च शिक्षा निदेशालय को इस तरह के फैसले को जल्द से जल्द से वापस लेना चाहिए। एसएफआइ के रजत ने बताया कि इस तरह के फैसले से वो विद्यार्थी दाखिला लेने से वंचित रह जाएंगे जो पारिवारिक व आर्थिक हालात के चलते दाखिला नहीं ले पाए। ऐसे विद्यार्थियों की संख्या हरियाणा के संदर्भ में हजारों में हैं। इस तरह से अचानक नियमों में बदलाव करना छात्रों के जनतांत्रिक अधिकारों पर हमला है। मौके पर मुख्य रूप से किरण, जस¨वदर, नीरज, नवीन, पंकज, दीपक, विकास मौजूद थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.