Move to Jagran APP

21 को इनसो लगाएगी प्रदेश के विश्वविद्यालयों में ताला : दिग्विजय

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 16 Aug 2017 05:58 PM (IST)
21 को इनसो लगाएगी प्रदेश के विश्वविद्यालयों में ताला : दिग्विजय
21 को इनसो लगाएगी प्रदेश के विश्वविद्यालयों में ताला : दिग्विजय

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि युवा मायूस है, परेशान है पर कमजोर नहीं। प्रदेश के ये युवा छात्र संघ चुनाव कराने के लिए बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने को तैयार हैं। इस मांग को पूरी कराने के लिए सरकार के समक्ष घुटने टेकने वाले नहीं है। इनसो ने प्रदेश सरकार को 5 अगस्त तक का समय दिया था, ताकि वे चुनाव कराने की घोषणा कर सके, परंतु अब ये तारीख भी गुजर चुकी है। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेताया कि छात्रों की मांग को लेकर इनसो 21 अगस्त को विश्वविद्यालयों पर ताला जड़ देगी। इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के स्टूडेंट होम में विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में छात्रों की आवाज उठा रहे सभी छात्र संगठनों एनएसयूआइ, एसएफआइ, डीएएसएफआइ, जीबीएसओ, बीपीएसओ, कुसा व अन्य संगठनों से भी इस मुहिम में योगदान देने की अपील की। दिग्विजय कहा कि अगर आप चाहते हैं कि आप सब में से ही कोई भविष्य में एमएलए, एमपी बने तो उसके लिए छात्र संघ चुनाव बहाल कराना आवश्यक है, क्योंकि छात्र संघ चुनाव आज की जरूरत है। जब चुनाव को बंद किया गया तो हालात कुछ और से और कुछ अपराधिक प्रवृति के लोग विश्वविद्यालयों को अपना अड्डा बनाया था, लेकिन हालात ऐसे नहीं हैं। अब विश्वविद्यालयों में शिक्षा ग्रहण कर रहे अनेक युवा छात्र नेतृत्व क्षमता होने के बावजूद छात्र संघ चुनाव न होने की स्थिति देश की राजनीति में उभरकर सामने नहीं आ पा रहे। जिसके चलते पूंजीपति राजनीति में प्रवेश पा गए हैं। प्रदेश में क्वालिटी लीडरशिप 1996 में छात्र संघ चुनाव बंद होने के साथ ही बंद हो गई थी। 1996 के बाद प्रदेश में ऐसा कोई भी नेता उभरकर सामने नहीं आया जिसने छात्र राजनीति में सक्रिय योगदान दिया हो।

उन्होंने कहा कि 21 अगस्त को अपने हक की लड़ाई के लिए धरने-प्रदर्शन किए जाएंगे। इतिहास गवाह है कि धर्मनगरी से बड़े-बड़े बदलाव हुए हैं। मौके पर इनसो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जस¨वद्र खैरा, युवा जिलाध्यक्ष सुनील राणा, इनसो नेत्री मंजू जाखड़, विक्रम गुर्जर, योगेश शर्मा, बबलू काजल, विवेक चौधरी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.