Move to Jagran APP

नपा की हद में काम नहीं कर सकेंगे झोलाछाप डॉक्टर : नपा सचिव

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : नगरपालिका में मदन कुमार चौहान ने नए नपा सचिव के रूप में कार्यभार

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 03:00 AM (IST)
नपा की हद में काम नहीं कर सकेंगे झोलाछाप डॉक्टर : नपा सचिव
नपा की हद में काम नहीं कर सकेंगे झोलाछाप डॉक्टर : नपा सचिव

संवाद सहयोगी, शाहाबाद :

loksabha election banner

नगरपालिका में मदन कुमार चौहान ने नए नपा सचिव के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। नपा सचिव की कुर्सी संभालते ही उन्होंने नपा प्रधान बलदेव राज चावला की सहमति से शहर के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। पत्रकारों से बातचीत करते नपा सचिव मदन चौहान ने कहा कि शहर में घूम रहे बेसहारा गोवंश को किराए पर जगह लेकर आश्रय दिया जाएगा और चारे की व्यवस्था भी नपा की ओर से की जाएगी। नगरपालिका की हद में झोलाछाप डॉक्टरों की दुकानें नहीं चलने दी जाएंगी और इसके लिए उन्होंने जल्द ही झोलाछाप डॉक्टरों की लिस्ट बनाने की ड्यूटी लगा दी है जिस सूची को जिला उपायुक्त के पास भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश हैं कि सड़क या आस-पास किसी तरह का फ्लेक्स बोर्ड न हो और अगर नियमों को ताक पर रख किसी ने फ्लेक्स बोर्ड लगाया तो कार्रवाई निश्चित रूप से होगी। उन्होंने संबंधित कर्मचारियों को फ्लेक्स बोर्ड उतारने के निर्देश दिए। नए नपा सचिव ने दावा किया कि वह एक सप्ताह के भीतर शाहाबाद से अतिक्रमण की बीमारी को हटा देंगे और नपा क्षेत्र की निशानदेही करवाई जाएगी, ताकि नपा की जमीन पर किसी तरह का अवैध अतिक्रमण न हो। उन्होंने यह भी कहा कि लदी हुई गाड़ियों का बाजार में जाने का समय निश्चित किया जाएगा, ताकि नगर के बाजारों में जाम के हालात पैदा न हो। चौहान ने कहा कि गुप्त आधार पर कार्रवाई की जाएगी और नगर में पॉलिथीन का निर्माण करने वालों व दुकानों पर इसका प्रयोग करने वालों के चालान किए जाएंगे। न्यायालय में लंबित नपा के सभी मामलों की सूची भी दी जाए, ताकि देखा जा सके कि इन केसों में नपा कहां स्टैंड कर रही है।

कार्यालय में समय पर न पहुंचे तो लगेगी गैर हाजिरी नवनियुक्त नपा सचिव मदन चौहान ने कर्मचारियों से साफ कहा कि जो भी कर्मचारी नपा कार्यालय में सुबह 9 बजे तक नहीं पहुंचेगा उसकी गैर हाजिरी लगाई जाएगी, इसलिए कर्मचारी कार्यालय में समय पर पहुंचने की आदत बना लें। उन्होंने कहा कि बेवजह कोई भी कर्मचारी अपनी कुर्सी से नदारद नहीं रहेगा, क्योंकि कार्यालय में आने वाली जनता को अपने काम के लिए कर्मचारियों को ढूंढना न पड़े। नपा प्रधान बलदेव राज चावला ने नपा सचिव का स्वागत किया और सभी को तालमेल बनाकर विकास कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर सुभाष चंद लिपिक, कोमल, ललित भार्गव, अशोक भसीन, अजय कुमार, ¨पकी साहनी, राजेश शर्मा, ओमपाल लिपिक, गुरमेल ¨सह, सुरेंद्र कुमार, मोहन कुमार, रमजान, सुनीता व बलवान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.