Move to Jagran APP

नपा जमीन पर कब्जा करने वालों की नहीं अब खैर

संवाद सहयोगी, पिहोवा नगर पालिका की जमीन पर कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं है। इसके

By Edited By: Published: Sat, 11 Feb 2017 01:44 AM (IST)Updated: Sat, 11 Feb 2017 01:44 AM (IST)
नपा जमीन पर कब्जा करने वालों की नहीं अब खैर
नपा जमीन पर कब्जा करने वालों की नहीं अब खैर

संवाद सहयोगी, पिहोवा

loksabha election banner

नगर पालिका की जमीन पर कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं है। इसके लिए नपा ने कमर कस ली है। जल्द ही नगर पालिका शहर में अपनी जमीन की निशानदेही कराएगी और उसकी चारदीवारी करेगी। जिन लोगों ने नपा जमीन पर कब्जा किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई करने की भी योजना है। इस काम के लिए बकायदा नपा ने एक कानूनगो भी नियुक्ति कर दिया है, जोकि जमीन की निशानदेही कर उसकी चारदीवारी की रूपरेखा तैयार करेगा। इसके साथ-साथ नपा ने पालिका की आय बढ़ाने के लिए भी योजना तैयार की है। जिसमें नपा की खाली जमीन पर दुकानें बनाई जाएंगी, जबकि शहर में मेन चौक के पास जर्जर हो चुके पशु चिकित्सालय की जमीन पर शॉ¨पग कांप्लेक्स भी तैयार कराया जाएगा। इससे जहां एक ओर शहर की सूरत भी बदलेगी, वहीं नपा की आय बढ़ेगी। अभी तक नपा के पास आय का कोई साधन नहीं है। जिससे कर्मचारियों की तनख्वाह से लेकर शहर के अन्य विकास कार्यो के लिए काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

शहर में नगर पालिका की नई अनाज मंडी के पास, कैथल रोड पर, शिवपुरी रोड, फतेह ¨सह रोड व गऊचरान आदि कई जगह जमीन पड़ी है। नगरपालिका के प्रधान अशोक ¨सगला ने बताया कि शहर में नपा की जमीन से कब्जे हटवाकर जल्द ही उनकी चारदीवारी की जाएगी। इसके साथ-साथ कुछ जगह पर दुकानें बनाई जाएंगी। शहर के विकास के लिए जल्द ही नपा मेन चौक के पास शॉ¨पग कांप्लेक्स ाी तैयार कराएगी। उन्होंने बताया कि नपा की जमीन पर किए गए लोगों द्वारा अवैध कब्जों की निशान देही करवाने के लिए बकायदा नगरपालिका ने कानूनगो की नियुक्त किया गया है, जो कि अवैध कब्जों की निशानदेही करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.