Move to Jagran APP

शार्ट सर्किट से लगी आग, सामान जलकर राख

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद कस्बे के वार्ड पांच के एक घर में शार्ट सर्किट के कारण लगी आग

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Nov 2017 11:21 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2017 11:21 PM (IST)
शार्ट सर्किट से लगी आग, सामान जलकर राख
शार्ट सर्किट से लगी आग, सामान जलकर राख

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद

loksabha election banner

कस्बे के वार्ड पांच के एक घर में शार्ट सर्किट के कारण लगी आग से घर का अधिकांश सामान जलकर खाक हो गया। आग से लगभग पचास हजार का नुकसान हुआ है। बिजली कर्मचारियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। इस हादसे से आसपास के लोग खौफ जदा हैं।

हाई स्कूल रोड पर एक घर में जब परिवार की महिला ने टीवी चलाया तो कमरे में जलती ट्यूब से ¨चगारी निकली। महिला ने जैसे टीवी बंद करने का प्रयास किया तो टीवी जोरदार आवाज के साथ फट गया। महिला बाहर की ओर भागी। देखते ही देखते घर की बिजली फि¨टग से ¨चगारियां निकलने लगी। कुछ देर में ही डबल बैड, कुर्सियां, आसपास रखे कपड़े, टीवी व लेपटाप धूं-धूं कर जलने लगे। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तुरंत बिजली शिकायत केंद्र पर दी। बिजली कर्मचारियों ने सड़क किनारे खंभे पर लगे मीटर से तारें निकालकर सप्लाई बंद की। इसके बाद ग्रामीणों ने पानी की मदद से आग पर काबू पाया। मगर तब तक देर हो चुकी थी। परिवार के मुखिया बल¨वद्र कालड़ा ने बताया कि आग ने सब कुछ खाक कर डाला। उन्होंने बताया कि दिन के समय अचानक बिजली की अधिक वोल्टेज आने से ही हादसा हुआ है। बल¨वद्र ने बताया कि आग से लगभग 50 हजार का नुकसान हुआ है। सरपंच संजीव अरोड़ा ने कहना है कि परिवार की मदद के लिए प्रशासन से गुहार लगाई जाएगी।

हादसे से ग्रामीणों में खौफ

एक परिवार का अधिकांश सामान बिजली के शार्ट सर्किट के कारण राख में तबदील होने के बाद से ग्रामीण खौफ जदा हैं। ग्रामीणों का कहना है कि यदि हादसा रात के समय होता तो जान हानि तक हो सकती थी। ग्रामीणों की मांग है कि इसकी जांच की जानी चाहिए। वहीं बिजली निगम को भी ग्रामीण सवालों के कटघरे में खड़ा कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.