Move to Jagran APP

बेहतरीन परीक्षा परिणाम पर खिले छात्रों के चेहरे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : केंद्रीय विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से घोषित 10वीं के बेहतरीन परीक

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2015 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 09:18 PM (IST)
बेहतरीन परीक्षा परिणाम पर खिले छात्रों के चेहरे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

केंद्रीय विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से घोषित 10वीं के बेहतरीन परीक्षा परिणाम पर विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे। विद्यार्थियों और शिक्षकों ने स्कूलों में एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने सीबीएसई की 10वीं कक्षा के परिणाम में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन दोहराया। इस वर्ष कुल 255 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जिसमें से 21 छात्रों ने 10 सीजीपीए ग्रेड मे अपनी जगह को पक्का किया जिनमें अरिहंत, सनिग्धा, तान्या, गर्विता, मुस्कान, प्रांशू, सृष्टि, हिमांशी, नवरोज, प्रणीत, तरन्नुम, अगम, अंकित, अंकिता, दिलप्रीत, मुस्कान मदान, परीधि, पीयूष, शिवम, व¨शता व अभिषेक शामिल हैं। स्कूल की प्राचार्या गीतिका जसूजा ने बताया कि इस वर्ष भी डीएवी पब्लिक स्कूल की 10वीं कक्षा का परिणाम जिले में बहुत अच्छा रहा है।

परीक्षा देने वाले सभी छात्र अच्छे अंको से उतीर्ण रहे। 255 छात्रों में से 21 ऐसे हैं जिन्होनें हर विषय में ए-1 ग्रेड हासिल किए हैं। 9 से 10 सीजीपीए ग्रेड लेने वाले छात्रों की सूची में 80 विद्यार्थी शामिल हैं। इस प्रकार 8 से 10 सीजीपीए ग्रेड में कुल 132 छात्रों ने बाजी मारी। विद्यालय में 255 छात्रों में से अंग्रेजी विषय में 50, ¨हदी में 22, गणित में 37, साइंस में 40, सोशल साइंस में 35 तथा संस्कृत में 42 में से 24 छात्रों ने ए-1 ग्रेड हासिल किया।

स्टैप्स के विद्यार्थियों ने कक्षा 10वीं सीबीएसई के परीक्षा परिणाम में कईयों ने ए ग्रेड हासिल की है। निदेशक नवीन बल्हारा ने कहा कि अबकी बार विद्यार्थियों ने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया क्रीतिमान स्थापित किया। विद्यालय के 60 से अधिक विद्यार्थियों ने सीजीपीए में 10 ने सफलता प्राप्त की तथा 90 से अधिक विद्यार्थियों ने सीजीए 9 से अधिक अंक प्राप्त किए।

लाडवा : सीबीएसई के 10वीं के अच्छे परिणाम के कारण शुक्रवार को सीबीएसई से जुड़े विद्यालयों में जश्न का माहौल रहा। लाडवा के सुगनी देवी आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, संत निश्चल ¨सह पब्लिक स्कूल व संजय गांधी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में उत्तीर्ण रहे विद्यार्थियों ने स्टाफ सदस्यों के साथ जमकर खुशी मनाई और मिठाईयां वितरित की। संत निश्चल ¨सह पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या अमरजीत कौर संधू ने बताया कि उनके विद्यालय से 10वीं की परीक्षा देने वाले सभी 123 विद्यार्थियों ने परीक्षा उर्तीण की है। उन्होंने बताया कि विद्यालय के 51 विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान पाया है, जिसमें से पांच विद्यार्थियों श्वेता मढ़ान, वैशाली, हितैष, निशांत व सिधांत ने परीक्षा में 10 सीजीपीए लेकर संयुक्त रूप से विद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किया है। सुगनी देवी आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या मीनाक्षी छाबड़ा ने बताया कि उनके विद्यालय की परीक्षा देने वाली 45 छात्राओं में से 24 छात्राओं ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि लाडवा की कर्मजीत कौर व मेहरा की कोमल ने सीजीपीए 10.0 के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

श्री हरकृष्ण पब्लिक स्कूल झांसा का सीबीएसई बोर्ड का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के कुल 62 विद्यार्थियों में से 21 विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया तो 55 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। जसमीत कौर, गगन खुराना, साहिल अनेजा, मुस्कान अरोड़ा, हरमीत कौर, नवनीत कौर, महक, आदिति, तानिव गोयल, मयंक, गिरिश, केशव व गुलशन ने ए ग्रेड हासिल करके स्कूल का नाम रोशन किया। विद्यालय प्राचार्य जीएस सरा और उप प्रचार्या रवनीत कौर ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए अच्छे भविष्य की कामना की। स्कूल के प्रधान जरनैल ¨सह तथा उपप्रधान बिग्रेडियर बीएस बाठ ने भी स्कूल स्टाफ और अभिभावकों को बधाई दी। इसी पिहोवा के गुरुनानक देव अकादमी के 55 छात्रों सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल के प्राचार्य सूरत ¨सह ने बच्चों की सफलता पर उन्हें बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.