Move to Jagran APP

सड़कों पर उतरे शिक्षक तो हवालात पहुंचा हितेश

जागरण संवाददाता, करनाल प्रताप पब्लिक स्कूल की उपाध्यक्ष दीपिका भाटिया पर जानलेवा हमला करने

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 03:01 AM (IST)
सड़कों पर उतरे शिक्षक तो हवालात पहुंचा हितेश
सड़कों पर उतरे शिक्षक तो हवालात पहुंचा हितेश

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

प्रताप पब्लिक स्कूल की उपाध्यक्ष दीपिका भाटिया पर जानलेवा हमला करने वाले युवक हितेश के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर स्कूल के शिक्षक व रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य सड़कों पर उतरे। जिला सचिवालय पहुंचे सैकड़ों शिक्षकों ने डीसी आदित्य दहिया व एसपी जेएस रंधावा से न्याय की गुहार लगाई। एसपी ने आश्वासन दिया कि पुलिस इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई कर रही है। हितेश को पीजीआइ रोहतक से छुट्टी मिल गई है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

15 सितंबर की सुबह जरनैली कालोनी स्थित भाटिया हाउस में दाखिल हुए युवक हितेश राणा ने दीपिका भाटिया पर कातिलाना हमला किया था। हितेश ने चौकीदार के साथ मारपीट की थी और उसके बाद दीपिका के कमरे में जाकर उस पर चाकू से तीन वार किए थे। हमला करने के बाद भाग रहे हितेश को चौकीदारों ने पकड़ने की कोशिश की तो उसने उन पर मिर्ची स्प्रे कर दिया था। भागने की कोशिश में वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने हितेश को जब हिरासत में लिया तो वह बेसुध हालत में था। हितेश को पीजीआइ रोहतक में रेफर किया गया था। हितेश के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान विजय कुमार गांधी के नेतृत्व में कालोनी के लोग व प्रताप पब्लिक स्कूल की चारों शाखाओं के करीब 300 शिक्षकों ने जिला सचिवालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई।

शिक्षकों ने लगाए जस्टिस फॉर दीपिका भाटिया के नारे

शिक्षकों के हाथ में दीपिका भाटिया की फोटो थी और कुछ के हाथ में स्लोगन लिखे हुए बोर्ड थे। शिक्षकों ने पहले उपायुक्त आदित्य दहिया से मुलाकात की और इस पूरे मामले से अवगत करवाया। डीसी ने आश्वासन दिया कि वह इस मामले में एसपी से बातचीत करेंगे और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देंगे। डीसी के कहने पर ही पांच सदस्यीय टीम ने एसपी जेएस रंधावा से मुलाकात की। विजय गांधी, स्कूल की ¨प्रसिपल पूनम नेवट, पूजा वालिया, महेंद्र ¨सह व प्रवीन कुमार ने एसपी से बातचीत कर पूरी स्थिति से अवगत करवाया। एसपी ने भरोसा दिलाया किया। आरोपी को छुट्टी मिलते ही गिरफ्तार कर लिया है। उसने किन कारणों से हमला किया इसकी छानबीन करने के लिए रिमांड पर भी लिया जाएगा।

हितेश के परिजनों ने भी लगाया था मारपीट का आरोप

सोमवार को हितेश राणा के पिता सुरेश राणा व परिवार के सदस्य जिला सचिवालय में एसपी जेएस रंधावा से मिलने पहुंचे थे। पुलिस महानिदेशक के नाम भेजी गई शिकायत की प्रति एसपी को देते हुए न्याय की गुहार लगाई थी। शिकायत में कहा गया कि 15 सितंबर को प्रताप पब्लिक स्कूल के मालिक अजय भाटिया व उसके परिवार के सदस्यों ने हितेश को घर में ले जाकर मारपीट की थी। इलाज के दौरान भी उन्होंने हितेश को मारने की कोशिश की और अस्पताल से जबरदस्ती ले जाने का प्रयास किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.