Move to Jagran APP

रातभर फाल्ट दुरुस्त करने में जुटे रहे बिजलीकर्मी, मेडिकल कॉलेज में मैनुअल हुआ रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, करनाल गत दिन क्षेत्र में आंधी-तूफान व बरसात के कारण लगभग आधे से ज्यादा श

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 03:00 AM (IST)
रातभर फाल्ट दुरुस्त करने में जुटे रहे बिजलीकर्मी, मेडिकल कॉलेज में मैनुअल हुआ रजिस्ट्रेशन
रातभर फाल्ट दुरुस्त करने में जुटे रहे बिजलीकर्मी, मेडिकल कॉलेज में मैनुअल हुआ रजिस्ट्रेशन

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

गत दिन क्षेत्र में आंधी-तूफान व बरसात के कारण लगभग आधे से ज्यादा शहर की बिजली सप्लाई बाधित रही। जिसको दुरुस्त करने के लिए बिजली कर्मचारियों को अमला रातभर जुटा रहा। रात को कुछ जगह पर बिजली सुचारू करने में कामयाबी मिल पाई तो कई जगहों पर फाल्ट नहीं मिलने के कारण सोमवार सुबह साढ़े सात बजे बिजली सुचारू हो पाई। मौसम के बदलाव के कारण हुए बिजली फाल्ट से सबसे ज्यादा परेशानी कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में हुई। रातभर बिजली गुल रही। यहां तक की आपातकाल में भी बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चौपट रही। हालांकि मेडिकल कॉलेज प्रबंधन बिजली टीम को साथ लेकर उसे दुरुस्त करवाने में लगा रहा, लेकिन फाल्ट ढूंढने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। बिजली निगम अधीक्षक अभियंता एके रहेजा के मुताबिक करीब साढ़े सात बजे तक दुरुस्त कर दिया गया था। पूरे शहर की बिजली सप्लाई ठीक चल रही है।

बत्ती गुल होने के कारण मैनुअल हुआ ओपीडी रजिस्ट्रेशन

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में बत्ती गुल होने के कारण मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ओपीडी में बिजली नहीं होने के कारण कंप्यूटर बंद पड़े रहे। महज दो कंप्यूटर चालू थे। ओपीडी में लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए उप चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव ग्रोवर ने ओपीडी रजिस्ट्रेशन को मैनुअल करने के आदेश जारी किए। हालांकि शुरूआती समय में लोगों को ओपीडी की पर्ची के लिए दिक्कतें हुई हैं, लेकिन दोपहर तक रूटीन में स्थिति आ गई। कई मरीज मेडिकल कॉलेज की बदतर व्यवस्था को देखकर की वापस लौट गए।

बंद पड़ी रही लिफ्ट, सीढि़यां नापने में हांफ गए मरीज

मेडिकल कॉलेज में बिजली नहीं होने के कारण ओपीडी की सभी चारों लिफ्ट बंद होने के कारण मरीजों को सीढि़यों से पांचवीं मंजिल तक का सफर तय करना पड़ा। इससे मरीजों की सांस फूल गई। कुछ मरीज ओपीडी कमरे तक जाने के लिए मरीज कांता, रानी, संतोष, लक्ष्मी, नौरता, फूलचंद, चंदगीराम, रूपलाल, शीला व शकुंतला इंतजार में बैठी रहे, लेकिन जब काफी देर तक भी बिजली नहीं आई तो कुछ मरीज सीढि़यों से तो कुछ रैंप से गए, कुछ ऐसे भी मरीज देखने को मिले जो बिना ओपीडी के ही वापस लौट गए।

बैकअप हो गया था फेल

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के उप चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव ग्रोवर के मुताबिक मेडिकल कॉलेज में आंधी-तूफान के कारण बिजली बाधित हो गई थी। रात से ही बिजली कर्मचारी फाल्ट ढूंढने में जुटे रहे। जब बिजली गुल हुई थी तो जनरेटर शुरू किया तो पता चला कि वह भी चालू नहीं हो पाया। फाल्ट बड़ा होने के कारण दिक्कत आई थी। अब बिजली पूरी तरह से सुचारू है।

करनाल शहर के इन क्षेत्र में रही बिजली बाधित

क्षेत्र में आंधी-तूफान व बरसात होने के कारण सेक्टर छह, सात, आठ, नौ व सेक्टर 13 में बिजली बाधित रही। इसके अलावा कर्ण विहार, विकास कालोनी, फूसगढ़ रोड, रामनगर, सेक्टर तीन औद्योगिक क्षेत्र में बिजली गुल रही। कर्मचारियों को अमला फाल्ट ढूंढता रहा और बिजली दुरुस्त करता रहा। कई जगहों पर सुबह तक फाल्ट मिल पाया। फाल्ट के कारण आधे से ज्यादा शहर में बत्ती गुल रही, लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.