Move to Jagran APP

जनस्वास्थ्य व स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नोटिस देने का आदेश

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने जनस्वास्थ्य विभाग और

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 01:01 AM (IST)
जनस्वास्थ्य व स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नोटिस देने का आदेश
जनस्वास्थ्य व स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नोटिस देने का आदेश

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने जनस्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधियों की जिला परिषद की 104वीं बैठक में गैर हाजिर रहने के मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों विभागों के अधिकारियों को नोटिस जारी करने के आदेश दिए है। इतना ही नहीं बैठक के लिए इन विभाग के जिन अधिकारियों की जिम्मेदारी लगाई गई थी उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

वे सोमवार को पंचायत भवन के सभागार में जिला परिषद की 104वीं बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेडी ने पिछली मी¨टग के एजेंडे पर विस्तार से चर्चा की और अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट भी हासिल की। उन्होंने कहा कि अधिकतर अधिकारी जिला परिषद की बैठक को गंभीरता से नहीं ले रहे है। जिसमें से जनस्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से किसी भी अधिकारी ने बैठक में शिरकत नहीं की और न ही अनुपस्थिति के बारे में जिला परिषद कार्यालय को भी सूचित नहीं किया। इसलिए इस लापरवाही पर दोनों विभागों को नोटिस जारी कर संबधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जिला परिषद के पास विकास कार्यों के लिए 4 करोड़ रुपये की अनुदान राशि प्राप्त हो चुकी है और इस राशि से गांव-गावं में विकास कार्य करवाएं जा चुके हैं। इतना ही नहंीं सरकार ने 2 करोड़ 50 लाख रुपये की ओर राशि विकास कार्यों के लिए जिला परिषद के पास भेजी है, इस राशि से सभी वार्डों में समान रूप से विकास कार्य करवाएं जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिले के सरकारी स्कूलों में इनवर्टर की सुविधा उपलब्ध करवाने बारे जिला पार्षद पंचायतों से प्रस्ताव पारित करवाएं। गोशालाओं के लिए दवाई खरीदने के लिए ग्रांट जारी करने के लिए डीडीए को लिखा गया है। इसके अलावा ग्राम पंचायतों के विकास के लिए कई मुद्दों और योजनाओं पर चर्चा की गई। इस मौके पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार यादव, डिप्टी सीईओ शंकर गोयल सहित पार्षदगण व अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.