Move to Jagran APP

दो हजार 282 अभयार्थियों ने दी ट्रेसर पद की परीक्षा

जागरण संवाददाता, करनाल : शहर में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ट्रेसर पद के लि

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 01:30 AM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 01:30 AM (IST)
दो हजार 282 अभयार्थियों ने दी ट्रेसर पद की परीक्षा
दो हजार 282 अभयार्थियों ने दी ट्रेसर पद की परीक्षा

जागरण संवाददाता, करनाल : शहर में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ट्रेसर पद के लिए लिखित परीक्षा रविवार को आयोजित की गई। 22 परीक्षा केंद्रों पर दो हजार 982 अभयार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा केंद्रों पर उड़नदस्ते मुस्तैद रहे, जिससे से किसी भी केंद्र से कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली।

loksabha election banner

परीक्षा रविवार सुबह साढ़े 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक ली गई। तय समय से पहले अभयार्थियों केंद्र में पहुंच गए। निर्धारित समय के बाद अभयार्थी को अंदर आने की इजाजत नहीं दी गई। दून वैली इंजीनिय¨रग कालेज, आरपीआइआइटी और नारायणी ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूट में तीन ऑन लाइन (सीबीटी) सेंटर बनाए गए थे। परीक्षा को नकलरहित और शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए सात ड्यूटी मजिस्ट्रेट और सात उड़नदस्ते तैनात रहे। इसके अलावा रिजर्व में भी ड्यूटी मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई थी। परीक्षार्थी के पास एडमिट कार्ड पर पेस्ट किए गए फोटो राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित होना जरूरी था। फोटो सत्यापित के किसी भी अभयार्थी को सेंटर में प्रवेश नहीं करने दिया गया।

महिला कर्मी भी रहीं मौजूद

परीक्षा केंद्रों पर महिला परीक्षार्थियों की चे¨कग के लिए दो महिला पुलिस कांस्टेबल और संबंधित शिक्षण संस्थान से दो महिला कर्मचारी मौजूद रही।

लगाए गए मोबाइल जैमर

परीक्षा केंद्रों में जैमर लगाने की व्यवस्था की गई, ताकि केंद्र और उसके पास मोबाइल कार्य नहीं करे। अभयार्थी को एडमिट कार्ड, नीले और काले रंग के बॉल पेन की ही अनुमति दी गई, जबकि घड़ी भी केंद्र के अंदर नहीं लेकर जाने दी गई। सीटीएम सुशील मलिक ने कहा कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से ली गई। किसी भी केंद्र से कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.