Move to Jagran APP

बड़ा रेल हादसा टला, हिमालयन क्वीन के लगे इमरजेंसी ब्रेक, छह घायल

करनाल में बड़ा रेल हादसा टल गया। हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के ड्राइवर को आनन फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाना पड़ा। इसमें छह लोगों को चोटें आईं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 10:29 AM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2017 11:25 AM (IST)
बड़ा रेल हादसा टला, हिमालयन क्वीन के लगे इमरजेंसी ब्रेक, छह घायल
बड़ा रेल हादसा टला, हिमालयन क्वीन के लगे इमरजेंसी ब्रेक, छह घायल

जेएनएन, घरौंडा (करनाल)। अंबाला-दिल्ली रेलमार्ग पर रेलवे विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दिल्ली की ओर जा रही हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के चालक द्वारा स्टेशन मास्टर के निर्देश न सुनने से बजीदा रेलवे स्टेशन से गाड़ी तेज रफ्तार से घरौंडा की ओर दौड़ती रही।आनन-फानन में स्टेशन मास्टर ने ट्रेन के गार्ड से संपर्क साधा और अचानक ही घरौंडा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर इमरजेंसी ब्रेक से ट्रेन को रोकना पड़ा।

loksabha election banner

तेज रफ्तार ट्रेन के अचानक ब्रेक लगाए जाने से गाड़ी में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। करीब एक दर्जन से ज्यादा यात्री चोटिल हो गए। स्टेशन मास्टर ने घटना के पीछे ट्रेन चालक की बताते पूरे मामले की सूचना विभाग को दे दी है। बुधवार को रात करीब 8 बजकर 40 मिनट पर अंबाला की तरफ से आ रही हिमालय क्वीन एक्सप्रेस के ब्रेक घरौंडा रेलवे स्टेशन पर लगे। ट्रेन के रुकने की जोरदार आवाज से गाड़ी की इंतजार में खड़े यात्रियों में हड़कंप मच गया। इतने में ही ट्रेन के रुकते ही गाडी में सवार यात्रियों में भगदड़ मच गई और वे जल्दबाजी में ट्रेन से कूदने लगे।

ऐसा लगा मानो की ट्रेन अभी पलटने वाली है और बचाव में यात्री अपनी जान बचा कर कूद रहे हैं। देखते ही देखते ट्रेन में सवार सभी यात्री गाड़ी से बाहर आ गए और थोड़ी देर में सैकड़ों यात्री स्टेशन मास्टर के दफ्तर में पहुंच कर जमकर हंगामा किया।

रेल में बैठे यात्री रमेश, श्रीकांत, विजय अरुण, संजय व अन्य ने बताया की ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगने से उन्हें लगा की ट्रेन पटरी से उतर गई है। जैसे ही वे ट्रेन से नीचे उतरे उन्हें पूरी घटना की जानकारी मिली। करीब आधा घंटा स्टेशन पर रुकने के बाद ट्रेन को दिल्ली की तरफ रवाना किया गया।

इस मामले में स्टेशन मास्टर कर्मबीर सिंह ने बताया की स्टेशन पर पहुचने से पहले ट्रेन चालक से वॉकी-टॉकी पर संपर्क साधने की कोशिश की गई लेकिन चालक ने कोई जवाब नहीं दिया। इमरजेंसी ब्रेक लगने से ट्रेन में सवार कुछ सवारियों को चोट आई है। पूरे मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है।

यह भी पढ़ेंः आइएएस खेमका को क्लीन चिट पर कादियान ने भेजा विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.