Move to Jagran APP

सरकारी कार्यालयों में नहीं होना चाहिए भ्रष्टाचार : डॉ. राकेश

जागरण संवाददाता, करनाल लघु सचिवालय के सभागार में शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के एप

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Apr 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:01 AM (IST)
सरकारी कार्यालयों में नहीं होना चाहिए भ्रष्टाचार : डॉ. राकेश
सरकारी कार्यालयों में नहीं होना चाहिए भ्रष्टाचार : डॉ. राकेश

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

लघु सचिवालय के सभागार में शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के एपीएस डॉ. राकेश गुप्ता ने वीडियो कान्फें¨सग के जरिये कहा कि आगामी जून महीने तक अवारा पशु प्रबंधन का कार्य पूरा कर लिया जाना चाहिए। इस पर उपायुक्त मंदीप ¨सह बराड़ ने कहा कि जिला में अवारा पशु प्रबंधन का कार्य आगामी 31 मई तक पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे। एसीएस ने डीसी को शबासी देते हुए कहा कि कीप-ईट-अप, सेवा के इस कार्य को और अधिक तेजी से अमलीजामा पहनाएं। एपीएस ने वीसी के माध्यम से यह भी कहा कि जिले में कहीं भी भ्रष्टाचार की बू नहीं आनी चाहिए। सभी उपमंडलाधिकारी कार्यालयों, आरटीए कार्यालय सहित सभी को इस संदर्भ में स्पष्ट कर दिया जाए, चूंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के एजेंडे में भ्रष्टाचार का खात्मा करना भी मुख्य एजेंडा है।

वीसी के बाद डीसी ने उपस्थित संबंधित अधिकारियों को कड़े ओर स्पष्ट निर्देश देते हुए संबंधित अधिकारियों को कहा कि जिले में अवारा पशुओं के प्रबंधन को लेकर किसी प्रकार की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। उपायुक्त ने इस मौके पर पशुपालन विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि जिला में स्थित सभी नंदीशालाओं, गौधाम में रखे जा रहे पशुओं को टैग लगवाना सुनिश्चित किया जाए तो किसी अवारा पशु के बाहर आने से पता लगाया जा सकेगा कि वह किस नंदीशाला या गौधाम का है। उन्होंने नगरनिगम के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे अवारा पशु प्रबंधन के कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई ना बरतें। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट किया कि जिला के किसी भी कार्यालय में भ्रष्टाचार नहीं होना चाहिए और यदि कहीं कोई बाबू या अन्य स्तर का कर्मचारी और अधिकारी ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने एपीएस के निर्देशों की अनुपालना में यह भी कहा कि जिला के शहरी क्षेत्र को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए पूर जोर अभियान चलाएं, इसमें सामाजिक और ऐच्छिक संगठनों को भी शामिल किया जाए ताकि लक्ष्य को निर्धारित समयाविधि में पूरा कर लिया जाए।

खुले में शौच मुक्त की दी डिटेल

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नगरनिगम व नगरपालिका क्षेत्रों को खुले में शौचमुक्त करने का कार्य निर्धारित समय में पूरा करें। जिला करनाल की सभी पंचायतें खुले में शौचमुक्त घोषित हो चुकी हैं, अब शहरी क्षेत्र को खुले में शौचमुक्त करने के लिए जो अभियान चलाया जा रहा है उसमें तेजी लाएं। इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, एडीसी डा. प्रियंका सोनी, एसडीएम करनाल योगेश कुमार, घरौंडा एसडीएम वर्षा खांगवाल, असंध एसडीएम अनुराग ढालिया, एसडीएम इंद्री अश्विनी मलिक, नगराधीश सुशील मलिक, डीआईपीआरओ धर्मवीर ¨सह, डीआईओ महिपाल सिकरी, डिप्टी डीआईओ पल¨वद्र ¨सह, सीएमजीजीए शिखा राणा, ईओ धीरज कुमार उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.