Move to Jagran APP

तूल पकड़ रहा बरसत गांव का बवाल, पुलिस पहुंची तो जाम कर दी सड़कें

संवाद सहयोगी, घरौंडा बिजली छापों को लेकर बरसत गांव के ग्रामीणों और बिजली निगम के ब

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 03:00 AM (IST)
तूल पकड़ रहा बरसत गांव का बवाल, पुलिस पहुंची तो जाम कर दी सड़कें
तूल पकड़ रहा बरसत गांव का बवाल, पुलिस पहुंची तो जाम कर दी सड़कें

संवाद सहयोगी, घरौंडा

loksabha election banner

बिजली छापों को लेकर बरसत गांव के ग्रामीणों और बिजली निगम के बीच पनपे विवाद ने तूल पकड़ लिया है। बिजली निगम की शिकायत पर पुलिस ने गांव के 200 से अधिक लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। ग्रामीण के खिलाफ केस दर्ज किए जाने के विरोध में लोगों ने बरसत बंद करते हुए धरना प्रदर्शन किया। गुस्साएं लोगों ने सभी रास्तों पर अवरोध लगाकर जाम कर दिया। जिससे करीब एक दर्जन गांवों का संपर्क टूट हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि उनके खिलाफ दर्ज किए प्रकरण के बारे में उच्च अधिकारियों से विचार किया जाएगा।

बीते रविवार बिजली निगम की टीम क्षेत्र के गांव बरसत में बिजली चोरी पकड़ने गई थी। इस दौरान ग्रामीणों और बिजली कर्मियों के बीच हुई झड़प में भड़के ग्रामीणों ने निगम की दो गाड़ियों को निशाना बनाते हुए कर्मचारियों पर हमला बोल दिया था। एसडीओ की शिकायत पर पुलिस ने हमला करने के आरोप में दो से अधिक ग्रामीणों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा ग्रामीणों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किये जाने से गुस्साए बरसत गांव के ग्रामीणों ने बुधवार को पूर्णबंद किया। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने बरसत चौक पर एकत्रित होकर बिजली निगम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने उनके खिलाफ दर्ज मुकदमें वापिस लेने की मांग की।

कांग्रेसी नेता की किरकरी

बिजली निगम के खिलाफ ग्रामीणों के धरने को कुछ स्थानीय नेताओं द्वारा राजनीतिक रंग में रंगने की कोशिश की गई। धरने पर चल रही भाषणबाजी के दौरान कांग्रेस के जिला पार्षद दीपक त्यागी ने इस मामले को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना लगाने की कोशिश की गई। कांग्रेसी नेता के इस प्रयास से ग्रामीण भड़क गए और दीपक त्यागी के खिलाफ हू¨टग शुरू कर दी। ग्रामीण साहब ¨सह ने कांग्रेस के जिला पार्षद के हाथ में माइक छीन लिया।

ग्रामीण इलाकों में 80 प्रतिशत लाइन लोस

उपमंडल के एसडीओ आदित्य कुंडू ने कहा की ग्रामीणों इलाकों में करीब 80 प्रतिशत लाइन लोस है। जिससे विभाग को भारी घाटा उठाना पड़ रहा है। लोस कम करने के लिए निगम की टीम लगातार चे¨कग करती है।

वर्जन

ग्रामीणों ने रात के समय की जा रही बिजली निगम की छापेमारी का विरोध जताया है। ग्रामीणों को समझा जाम खुलवा दिया है। निगम की शिकायत पर ग्रामीणों के विरूद्ध दर्ज केस के बारे में उच्च अधिकारियों से विचार-विमर्श किया जाएगा।

हर¨जद्र ¨सह, थाना प्रभारी घरौंडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.