Move to Jagran APP

नशा मुक्त समाज देकर संवारा जा सकता युवाओं का भविष्य

संवाद सहयोगी, पूंडरी: एंटी करप्शन आर्गेनाइजेशन हरियाणा की जिला इकाई ने डीएवी पब्लिक स्क

By Edited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 01:26 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 01:26 AM (IST)
नशा मुक्त समाज देकर संवारा  जा सकता युवाओं का भविष्य

संवाद सहयोगी, पूंडरी: एंटी करप्शन आर्गेनाइजेशन हरियाणा की जिला इकाई ने डीएवी पब्लिक स्कूल के सहयोग से एसपी सुमेर प्रताप ¨सह के नेतृत्व में जिले में नशे के खिलाफ छेड़ी जागरूकता मुहिम के तहत पूंडरी में जागरूकता रैली निकाली। इससे पूर्व डीएवी पब्लिक स्कूल के सभागार में नशे के खिलाफ सेमिनार का आयोजन भी किया गया। रैली को मुख्यातिथि डीएसपी सतीश गौतम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली की अध्यक्षता स्कूल की प्रधानाचार्या साधना बख्शी व एंटी करप्शन के जिला चेयरमैन नरेश कुमार ने संयुक्त रूप से की।

prime article banner

रैली में शामिल स्कूली बच्चों ने पूंडरीवासियों को नशे के खिलाफ जागरूक किया। ये रैली मनसा देवी मंदिर फतेहपुर से शुरू होकर विभिन्न स्थानों से होते हुए झंडामल धर्मशाला पूंडरी में संपन्न हुई। सेमिनार के दौरान अपने संबोधन में सतीश गौतम ने कहा कि नशा हमारे समाज को दीमक की तरह चाटता जा रहा है। नशा एक परिवार को नहीं कई घरों को बर्बाद करता है। अगर देश व समाज का भला चाहते हो तो इस नशे की बीमारी को जड़ से मिटाना होगा। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है और उन्हें नशा मुक्त समाज देकर ही उनके भविष्य को संवारा जा सकता है।

एंटी करप्शन व जिला पुलिस प्रशासन द्वारा नशे के खिलाफ अभियान पूरे जिले में चलाया जाएगा। गौतम ने स्कूली बच्चों व उपस्थित समूह को नशे के खिलाफ शपथ भी दिलाई। स्कूल प्रधानाचार्या साधना बख्शी ने आए मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि नशे के खिलाफ स्कूल द्वारा भी समय-समय पर जागरूकता सेमिनार आयोजित किए जाते है। उन्होंने एंटी करप्शन द्वारा नशे के खिलाफ जागरूकता रैली निकालने की भी सराहना की।

इस मौके पर एंटी करप्शन के जिला चेयरमैन नरेश कुमार ने कहा कि नशाखोरी के खिलाफ अब तक आर्गेनाइजेशन की तरफ से कैथल, कलायत व पूंडरी में आज रैलियां निकाली जा चुकी है और यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। इस मौके पर ट्रैफिक एसआइ दुर्गादास, ईएचसी सतबीर, जसमेर, ब¨लद्र, सुधीर, एसआइ शमशेर ¨सह थाना पूंडरी, एएसआइ ओमप्रकाश, विक्रम ¨सह, कांस्टेबल बलबीर, अध्यापक अमित मिड्ढा, राजकुमार, शमशेर ¨सह, पंकज कुमर, विकास जैन, सुशील कुमार, प्रवीण शर्मा, ¨प्रस गिरधर, राकेश भार्गव सचिव, नवीन बग्गा, पुनीत कुमार, डा. मुकेश गोयल सहित कई सदस्य व गण्यमान्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.