Move to Jagran APP

लिफ्ट देकर गहने चोरी करने वाली महिला काबू

जागरण संवाददाता, कैथल: राह चलती महिलाओं को लिफ्ट देने के बहाने जेवरात चोरी करने वाले

By Edited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 01:21 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 01:21 AM (IST)
लिफ्ट देकर गहने चोरी  करने वाली महिला काबू

जागरण संवाददाता, कैथल: राह चलती महिलाओं को लिफ्ट देने के बहाने जेवरात चोरी करने वाले गिरोह की एक महिला को पुलिस ने काबू कर लिया है। इससे चोरी की गई सोने की चैन व 25 हजार रुपये नकदी बरामद हुई है। गिरोह में शामिल दो अन्य महिलाओं व एक पुरुष की पहचान कर ली गई है, जो अभी फरार है। गिरफ्तार महिला ने दो वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप ¨सह ने बताया कि महिला थाने की हेड कांस्टेबल वीना ने पंजाब के जारवाल रोड सुनाम की महिला प्रीत कौर को काबू किया है। जो महिलाओं से गहने छीनने वाले गिरोह में शामिल है। आरोपी महिला गिरोह के दूसरे सदस्यों के साथ कार में महिलाओं के गहने चोरी करने के लिए निकलती थी। यह गिरोह राह चलती महिलाओं को लिफ्ट के बहाने कार में बैठा लेता। कार में दो तीन महिलाएं बैठी देख राह चलती महिला इनके झांसे में आकर कार में बैठ जाती। इसके बाद महिला को नशीला पदार्थ सुंघाकर गिरोह सोने के गहने चोरी कर लेता।

गिरफ्तार महिला को क्राइम ब्रांच टू के एएसआइ जयभगवान तथा लेडी हेडकांस्टेबल वीना की टीम उसके रिहायशी मकान पर अपने साथ लेकर गई तो उसके कब्जे एक सोने की एक चैन व 25 हजार रुपये नकदी बरामद हुई। एसपी ने बताया कि 18 सितंबर की सुबह फिरोजपुर निवासी विधवा महिला रामरती अपनी बहन रामचंदी के साथ सीवन बस अड्डा पर कैथल जाने के लिए बस की इंतजार में खड़ी थी।

चीका की तरफ से आई एक सफेद रंग की कार में सवार तीन औरतों ने गाड़ी रोक कर दोनों को गाड़ी में बिठा लिया। सीवन नहर से निकलते ही उन्होंने गाड़ी में भीड़ होने की कहते हुए चालक से गाड़ी रुकवाई तथा दोनो महिलाओं को रास्ते में उतारकर चली गई। महिला रामरती ने अपने गले की दो तोला वजनी सोने चैन संभाली तो वह चोरी हुई मिली। तब तक कार सवार और फरार हो चुकी थी। पुलिस ने गिरफ्तार महिला से चोरी की गई चैन बरामद कर ली है। एक अन्य मामले में हांसी निवासी विद्या देवी जो अब जीरकपुर में रहती है, 18 सितंबर को अंबाला रोड स्थित एक भवन में सत्संग सुनने के लिए आई थी।

दोपहर बाद करीब तीन बजे जब वह चंडीगढ़ जाने के लिए बस के इंतजार में खड़ी थी, तो एक सफेद कार में सवार तीन औरतों ने उसको बताया कि वे चंडीगढ़ जा रही हैं, तथा लिफ्ट के बहाने उसे कार में बैठा लिया। महिला को चक्कर आने लगे तो वह कार से उतर गई। थोड़ी देर में उसे होश आया तो औरत के सोने के दो कंगन चोरी हुए मिले, जिन्हें कार सवार महिलाओं ने नशीला पदार्थ सुंघाकर चोरी किया था। गिरफ्तार की गई महिला ने इस मामले में उसके कब्जे से उसके हिस्से आई 25 हजार रुपये नकदी बरामद कर ली है।

एसपी ने बताया वारदात में शामिल दो अन्य महिलाओं व कार चालक आरोपी पुरुष की पहचान कर ली गई है। आरोपी महिला को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.