Move to Jagran APP

जाट महासभा ने किया जेल भरो आंदोलन का ऐलान

संवाद सहयोगी, कलायत: जाट महासभा ने बिरादरी के युवाओं को जेल से रिहा करने की मांग को ले

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 12:46 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 12:46 AM (IST)
जाट महासभा ने किया जेल  भरो आंदोलन का ऐलान

संवाद सहयोगी, कलायत: जाट महासभा ने बिरादरी के युवाओं को जेल से रिहा करने की मांग को लेकर जेल भरो आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया है। सांसद राजकुमार सैनी पर स्याही फेंकने वाले युवकों पर दर्ज मामले के विरोध में लामबंद संगठन नेताओं ने यह फैसला लिया। इस दौरान कलायत क्षेत्र के विभिन्न गांवों से यहां पहुंचे प्रतिनिधियों ने धरना देते हुए सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। भड़के प्रदर्शनकारियों ने सांकेतिक रूप से बीडीपीओ कार्यालय के समक्ष चंडीगढ़-हिसार राष्ट्रीय मार्ग पर जाम लगाकर रोष प्रदर्शन भी किया। सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारियों ने सरकारी वाहनों का घेराव कर सड़क पर गुस्सा जाहिर किया।

loksabha election banner

जाट नेता साधु राम कौलेखां, धर्मपाल छौत, पवन कैलरम, दयानंद खरक, रामपाल ¨सह, सूबे ¨सह कुराड़, जिले ¨सह शिमला, रामपाल खटकड़ और दूसरे पदाधिकारियों ने कहा कि ऐसे राजनेताओं की प्रदेश और देश में सूची लंबी है, जिनके ऊपर स्याही व जूते फेंके गए। राजकुमार सैनी से संबंधित मामले में जिस तरह युवकों के विरुद्ध गंभीर धाराएं लगाई गई वह राजनीति से प्रेरित हैं। वायरल हुई वीडियों में स्पष्ट रूप से युवकों के साथ मारपीट की घटना नजर आ रही है।

चाहिए तो यह था कि इनको घेर कर पीटने वालों के साथ सांसद के विरुद्ध कानून हाथ में लेने की कार्रवाई की जाती। ऐसा इसलिए नहीं किया गया कि सरकार सांसद की हिमायत कर रही है। प्रतिनिधियों ने कहा कि जनप्रतिनिधि के तौर पर सांसद जिस प्रकार का आचरण कर रहे है उनके विरुद्ध पार्टी व सरकार को बगैर विलंब संज्ञान लेना चाहिए था, जबकि इस प्रकार की कार्यशैली पर अंकुश लगाने की बजाए तनाव का माहौल बनाकर लोगों को आपस में लड़ाने का काम सरकार कर रही है।

बॉक्स

जेल भरो आंदोलन हमारी मजबूरी:

साधुराम कौलेखां ने कहा कि सरकार निरंतर साजिश रचकर जाट समाज के युवाओं के विरुद्ध मामले दर्ज कर रही है। आरक्षण आंदोलन के दौरान युवकों की जाने गई और घायल हुए। इस पर भी मामले को शांत करने की बजाए युवकों की भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है। अगर सरकार को उन्हें जेलों में भेजने का इतना ही जुनून चढ़ा है तो समाज स्वयं जेल भरेगा। तय कार्ययोजना के अनुसार हरियाणा प्रदेश से हजारों युवक गिरफ्तारी देंगे।

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन:

जाट महासभा ने अपनी मांगों के समर्थन में एसडीएम ओमप्रकाश देवराला को प्रदर्शन स्थल पर ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए इस ज्ञापन में युवकों के विरुद्ध लगाई गई 307 धारा को हटाने व मारपीट करने वालों पर मामला दर्ज करने की मांग की गई। इसके उपरांत प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमार्ग से जाम हटा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.