Move to Jagran APP

राइस मिलर्स के हितों से खिलवाड़ कर रही सरकार : डॉ.वशिष्ठ

संवाद सहयोगी, ढांड: हरियाणा राइस मीलर्स एसोसिएशन की मी¨टग प्रदेश महासचिव डॉ.राजेश वशि

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 01:03 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 01:03 AM (IST)
राइस मिलर्स के हितों से खिलवाड़  कर रही सरकार : डॉ.वशिष्ठ

संवाद सहयोगी, ढांड: हरियाणा राइस मीलर्स एसोसिएशन की मी¨टग प्रदेश महासचिव डॉ.राजेश वशिष्ठ के ढांड स्थित राइस मिल में हुई, जिसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल गुप्ता ने की। एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार के प्रति अपना रोष प्रकट किया।

loksabha election banner

प्रदेशाध्यक्ष सतपाल गुप्ता व महासचिव डॉ.राजेश वशिष्ठ ने कहा कि एसोसिएशन वर्ष 2013 से राइस मिलर्स के हित में प्रदेश सरकार से लगातार संघर्ष करती आ रही है। सरकार प्रदेश के राइस मिलरों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है, जिससे प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण राइस उद्योग मंदी के कगार पर पहुंच गया है।

गुप्ता ने कहा कि सरकार के साथ हुए एग्रीमेंट के अनुसार गत 3 वर्षाें का राइस मील का कैरेट व तिरपाल के करोड़ों रुपये के किराए का भुगतान नहीं हुआ है। इससे राइस मिलरों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। एफसीआइ ने 6 रुपये 70 पैसे प्रति ¨क्वटल चावल की एवज में बारदाने की घिसाई राइस मिलों को देनी होती है। उसका भी आज तक भुगतान नहीं किया गया है, जबकि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के डायरेक्टर ने 26 जुलाई 2016 को पत्र के माध्यम से एफसीआइ के जीएम हरियाणा को यह राशि देने के लिए निर्देश जारी किया हुआ है, लेकिन अधिकारी मामले को जानबूझ कर टरका रहे हैं। इससे प्रदेश के राइस मिलरों में सरकार के रवैये के खिलाफ भारी रोष है।

प्रधान ने सरकार से मांग की है कि राइस मिलरों को सरकार व एफसीआइ बकाये का शीघ्र ही भुगतान करे ताकि प्रदेश का राइस उद्योग मंदी से उबर सके। इस अवसर पर रोशन लाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रीतम लाल प्रधान राइस मिलर्स एसोसिएशन अम्बाला, सुरेश कुमार बंसल प्रधान राइस मीलर्स एसोसिएशन साहा, राजकुमार साहा, बलकार ¨सह ढांड,रोशन लाल तरावड़ी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.