Move to Jagran APP

विकास के एजेंडे को दी जा रही प्राथमिकता : बाजीगर

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी क्षेत्रों में

By Edited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 06:50 PM (IST)
विकास के एजेंडे को दी जा रही प्राथमिकता : बाजीगर

संवाद सहयोगी, गुहला चीका : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास करवा रही है। सभी वर्गों को साथ लेकर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के कार्यों को पूरा किया जा रहा है।

loksabha election banner

यह विचार विधायक कुलवंत बाजीगर ने अपने गांवों के दौरे के दौरान गांव दुसेरपुर में लगभग 83 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास करने के उपरान्त जनसभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल विकास के एजेंडे को लेकर ऐसे कार्यो को प्राथमिकता दे रहे हैं, जो जनहित से जुड़े हों।

पिछले दस वर्षों से विकास के मामले में पिछड़े हुए गुहला विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए भी केन्द्र और हरियाणा सरकार ने करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाएं मंजूर की हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास की कमी को ब्याज समेत पूरा करवाया जाएगा। किसी भी क्षेत्र की सामूहिक समस्या शेष नहीं रहने दी जाएगी।

प्रदेश में महिलाओं के उत्पीड़न को रोकने के लिए सभी जिलों में महिला पुलिस स्टेशन खोले गए हैं। इन महिला पुलिस स्टेशनों के खुलने से महिलाओं के मामले तेजी से निपटाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुहला हलका के विकास कार्यों के लिए इतनी कोशिश करूंगा कि हलके का कोई भी गांव व शहर विकास कार्यो से वंचित नहीं रहेगा तथा धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा गुहला हलका के विकास कार्यो के लिए मार्कि¨टग बोर्ड विभाग को 11 करोड़ 70 लाख रुपये, बिजली विभाग को 22 करोड़ 41 लाख, शिक्षा विभाग को 5 करोड़ 16 लाख 77 हजार व राजकीय कन्या कालेज के लिए 12 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की है। इसी प्रकार ¨सचाई विभाग को 39 करोड़ 69 लाख रुपये, लोक निर्माण विभाग को 118 करोड़ 34 लाख 29 हजार, पंचायती राज को 11 करोड़ 24 लाख 60 हजार व 10 करोड़ 74 लाख रुपये, स्वास्थ्य विभाग मोरचरी बिल¨डग के लिए 3 करोड़ 27 लाख रुपए, जनस्वास्थ्य विभाग को 2 करोड़ 30 लाख रुपए, डी-प्लान के तहत एक करोड़ 37 लाख 50 हजार व एक करोड़ 78 लाख (2014-15) तथा जिला परिषद द्वारा एक करोड़ दो लाख 85 हजार रुपए की धनराशि विकास कार्यो हेतु मंजूर की गई है।

विधायक ने शुक्रवार को दुसेरपुर के साथ गांव सुलतानियां, थेह खरक, खरकां व फर्शमाजरा का भी दौरा कर जनसभाओं को सम्बोधित किया व सभी गांवों में लोगों की समस्याएं सुनी और विकास कार्यो के लिए धनराशि देने की घोषणा की।

इस अवसर पर सीवन मंडल के प्रधान दरबारा ¨सह, कांगथली के जगमाल राणा, ब्लाक समिति के चेयरमैन नेत्रपाल शर्मा, गुहला भाजपा प्रधान मांगे राम जिन्दल, जिला कार्यकारणी मेंबर गुरनाम ¨सह, सुदेश ¨बदलिश, महेन्द्र चीमा, एसडीओ बिजली विभाग तरसेम ¨सह, एसडीओ जनस्वास्थ्य विभाग कर्मवीर ¨सह, जेई धर्मपाल ¨सह, बलवंत ¨सह, ई‌र्श्वर सीड़ा, सुरेन्द्र गु‌र्ज्जर, सुरता राम शर्मा, हरदीप आंधली, जयप्रकाश सीड़ा, बाबा चंद भूना, जगीर ¨सह, यशपाल राणा, रवि तारांवाली, केके आनन्द, रामपाल प्रजापत, कुलदीप ¨सह, अमरीक ¨सह, छज्जू राम नम्बरदार, रूलदू राम व हरमेल ¨सह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.