Move to Jagran APP

एचसीटीएम कॉलेज के विद्यार्थियों ने मांगें मनवाने के लिए किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : एचसीटीएम कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपनी मांगें मनवाने के लिए कॉलेज के गेट ना

By Edited By: Published: Mon, 08 Feb 2016 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2016 07:43 PM (IST)
एचसीटीएम कॉलेज के विद्यार्थियों ने मांगें मनवाने के लिए किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : एचसीटीएम कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपनी मांगें मनवाने के लिए कॉलेज के गेट नारेबाजी प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने बढ़ाई गई फीस वापस लेने की मांग की। अधिकतर अभिभावक बढ़ाई गई फीस देने में असमर्थ है, जबकि बार-बार फीस के बढ़ने के कारण कॉलेज के विद्यार्थियों को ही परेशानी झेलनी पड़ती है।

loksabha election banner

विद्यार्थी विक्की करोड़ा, यश मित्तल, संदीप, विनय कुमार, रोहित, पवन आदि ने बताया कि यूनिवर्सिटी की ओर पूरे एक साल बाद द्वितीय सेमेस्टर परिणाम घोषित किया गया है। अब कॉलेज में नोटिस लगा दिया गया है कि जिन विद्यार्थियों को प्रथम व द्वितीय सेमेस्टर रि अपीयर आई हुई है, वह पांचवें सेमेस्टर नहीं बैठ सकेंगे। विद्यार्थियों से पहले ही सेमेस्टर की फीस जमा करा ली जाती है। कॉलेज के विद्यार्थियों ने सड़क पर 10 मिनट के लिए जाम भी लगाया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस के पहुंचने से पहले ही विद्यार्थियों ने जाम खोल दिया। विद्यार्थियों ने बताया कि जब इस बारे में कॉलेज प्रशासन पर सहयोग ना करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि यह निर्णय कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की से लिया गया है। जिन विद्यार्थियों का प्रथम सेमेस्टर क्लीयर नहीं है, उसे अगले सेमेस्टर में बैठने नहीं दिया जाएगा। विद्यार्थियों ने कॉलेज के बाहर जमकर हंगामा किया। सुबह नौ बजे से ग्यारह बजे तक विद्यार्थी कॉलेज के गेट पर जमे रहे और अपनी मांगों को लेकर कॉलेज प्रशासन एवं सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। विद्यार्थियों ने कहा कि कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी को जल्द से जल्द परिणाम घोषित करना चाहिए, क्योंकि यदि विद्यार्थी सेमेस्टर में नहीं बैठ पाएंगे तो उनका यह वर्ष खराब हो जाएगा। कॉलेज प्रशासन ने सारी फीस एडवांस में जमा करा ली है।

कॉलेज प्रशासन की ओर कोई सहयोग न मिलने परविद्यार्थियों ने चेतावनी दी कि यदि समस्या का समाधान जल्द नहीं किया गया तो विद्यार्थी आने वाले दिनों में छात्र संगठनों के सहयोग से आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे। विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट करने के लिए अपनी कक्षाओं का बहिष्कार किया। कॉलेज के विद्यार्थियों ने शिकायत करते हुए कहा कि बैक ईयर के बारे में भी पहले कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

एसएफआइ के राज्य सह सचिव गौरव शर्मा ने कहा कि विद्यार्थियों का हर प्रकार से सहयोग किया जाएगा। इस प्रकार फीस नहीं बढ़ानी चाहिए। क्योंकि अधिकतर अभिभावक मंहगी फीस देने में असमर्थ होते है। कॉलेज प्रशासन को बैक ईयर के बारे में जानकारी देनी चाहिए थी, इस प्रकार विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ किया जाना किसी भी सूरत में ठीक नहीं है।

एचसीटीएम डायरेक्टर डीपी गुप्ता ने कहा कि कॉलेज से की ओर से विद्यार्थियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ओर से सकुर्लर जारी किया गया है कि जिन विद्यार्थियों का प्रथम सेमेस्टर क्लीयर नहीं है। उनको पांचवे सेमेस्टर में नहीं बैठने दिया जाएगा। यह कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ओर से जारी किया गया नोटिस है। कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपनी मांगों का जो ज्ञापन दिया है। वह कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी कॉलेज को भेज दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.