Move to Jagran APP

सीबीएसई का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम रहा सराहनीय

जागरण संवाददाता, कैथल : सीबीएसई की दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जैसे ही शाम को घोषित हुआ तो स्कू

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 07:26 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 07:26 PM (IST)
सीबीएसई का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम रहा सराहनीय

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

सीबीएसई की दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जैसे ही शाम को घोषित हुआ तो स्कूलों में जश्न का महौल दिखाई दिया। विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम देखने के लिए उमड़ पड़े। अच्छा ग्रेड हासिल करने वाले विद्यार्थियों को स्कूल प्रधानाचार्या व स्टाफ सदस्यों ने बधाई दी और मिठाईयां भी खिलाई।

स्कूलों में परीक्षा परिणाम को लेकर छुट्टी होने के बाद भी चहल-पहल दिखाई दी। सुबह से ही बच्चे परीक्षा परिणाम आने का इंतजार कर रहे थे। शाम के समय जैसे ही परीक्षा परिणाम घोषित हुआ तो बच्चें भी परीक्षा परिणाम देखने के लिए उमड़े पड़े। परिणाम में अव्वल आने वाले विद्यार्थियों के चेहरे पर एक अलग से मुस्कान दिखाई दी।

33 छात्रों ने 10 सीजीपीए प्राप्त की

ओएसडीएवी पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। हर बार की तरफ इस बार भी ओएसडीएवी स्कूल के विद्यार्थियों ने परीक्षा परिणाम में परचम लहराया। कुल 33 विद्यार्थियों ने 10सीजीपीए प्राप्त की। विषयवार ए वन ग्रेड प्राप्त करने वालों की संख्या सामाजिक विज्ञान में 79 तथा ए टू 77 छात्रों ने, विज्ञान में ए वन ग्रेड 74 छात्रों ने तथा ए टू ग्रेड 99 छात्रों ने, गणित विषय में ए वन ग्रेड 61 ने तथा ए टू ग्रेड 76 छात्रों ने , अंग्रेजी में ए वन ग्रेड 57, ए टू ग्रेड 112, हिंदू में ए वन ग्रेड 48, संस्कृत में 22 छात्रों ने ए वन ग्रेड प्राप्त किए। प्रधानाचार्या सुमन निझावन ने छात्रों, अभिभावकों व शिक्षकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की मेहनत व लगन से ही यह सफलता विद्यालय को मिली है।

टैगोर स्कूल का परिणाम भी रहा शानदार

टैगोर सीनियर सैंकेडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम भी बढि़या रहा। छात्र कर्मबीर सिंह ने 10, गुरमीत सिंह ने 9.8, अजय ने 9.6, कर्मजीत कौर ने 9, अक्ष्या ने 8.8, रूपेंदर ने 8.6 और दिग्विजय ने 8.2 सीजीपीए प्राप्त किया है। स्कूल की प्रिंसिपल अरूणा क्वात्रा ने इन सभी मेधावी विद्यार्थियों को ढेरों बधाई दी है।

25 विद्यार्थियों ने की सीजीपीए प्राप्त

इंदिरा गांधी पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। प्रधानाचार्य वीना अग्रवाल ने बताया कि 156 विद्यार्थियों में से 25 विद्यार्थियों ने 9.0 से ऊपर सीजीपीए प्राप्त किया। सिमरन ने 9.6 सीजीपीए प्राप्त किया। अंकित शर्मा ने 9.4 प्राप्त किया। 80 से 88 के मध्य सीजीपीए प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 47 रही। शेष सभी विद्यार्थियों ने 6.4 सीजीपीए प्राप्त की। इस मौके पर विद्यालय प्रधान जेबी खुरानिया ने विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम सफल आने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों ने परीक्षा में अच्छे अंक हासिल कर न केवल विद्यालय का बल्कि अपने अभिभावकों का भी नाम रोशन किया है।

आरकेएसडी स्कूल का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा

आरकेएसडी पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। परीक्षा परिणाम आने पर बच्चों ने खुशी जाहिर की। कुल 248 छात्रों ने परीक्षा दी। इसमें 20 छात्रों ने 10 सीजीपीए प्राप्त किया। इनमें 12 लड़कियों व आठ लड़कों है। 36 छात्रों ने ए ग्रेड हासिल किया। छात्रों की इस उपलब्धि पर विद्यालय प्रधानाचार्या प्रीति शर्मा व चेयरमैन सतीश बंसल, प्रधान साकेत मंगल ने छात्र-छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बच्चों की मेहनत व लगन से स्कूल का परीक्षा परिणाम काफी सराहनीय रहा है।

13 विद्यार्थियों ने ए ग्रेड हासिल किया

कैथल : हैरिटेज इंटरनेशनल विद्यालय का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा। विद्यालय में 13 विद्यार्थियों ने ए ग्रेड हासिल किया। प्रधानाचार्या ने परीक्षा परिणाम में अच्छे अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी। परीक्षा परिणाम में अव्वल रहे विद्यार्थी भी एक दूसरे से बधाई देते नजर आए।

डी.ए.वी. स्कूल चीका की दसवीं कक्षा का परिणाम रहा शत-प्रतिशत

गुहला चीका : सी.बी.एस.ई. द्वारा आज घोषित किए गए दसवीं के परीक्षा परिणाम में डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल चीका के बच्चों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेरिट में स्थान प्राप्त करके स्कूल का नाम रोशन किया है, और स्कूल का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है प्रिंसीपल पूनम सिंह ने इस बारे में बातया कि स्कूल के 78 विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा दी थी जिसमें सभी बच्चों ने अच्छे अंक प्राप्त करके स्कूल के परीक्षा परिणाम को शत-प्रतिशत बनाया है। प्रिंसीपल पूनम सिंह ने बताया कि मान्या गुप्ता, च्योज्त,पार्थ मितल,भुवन शर्मा, निखिल सिंह ने 10 सीजीपीए प्राप्त करके शीर्ष की मेरिट में स्थान प्राप्त किया है और स्कूल के दो विद्यार्थियों ने 9.8 सीजीपीए,चार विद्यार्थियों ने 9.6 सीजीपीए, 3 विद्यार्थियों ने 9.4 सीजीपीए व तीन विद्यार्थियों ने 9.2 सीजीपीए अंक प्राप्त करके मेरिट में स्थान प्राप्त किया है। उन्होने बताया कि स्कूल के अन्य विद्यार्थियों ने अच्छे सच्जीपीए प्राप्त किये हैं। स्कूल के इस शानदार परीक्षा परिणाम पर स्कूल मैनेजमैंट व प्रिंसीपल पूनम सिंह ने विद्यार्थियों, अभिभावकों व अध्यापकों को बहुत-बहुत बधाई दी है ।

छात्रा सुनैना सरदाना ने शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया

सीवन : सीबीएसई की ओर से घोषित दसवीं कक्षा के नतीजों में नगर के एसएस बाल सदन स्कूल सीवन के छात्रों ने बाजी मार ली। विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य संजीव शर्मा ने बताया कि इस बार स्कूल के 45 बच्चों “े दसवीं कक्षा की परीक्षा दी थी। सभी बच्चे पास च्चे गए है। इनमें से 21 बच्चों ने“मेरिट सूची में नाम दर्ज करवाया है। बाकी सभी बच्चों ने“प्रथम श्रेणी से परीक्षा पास की है। डायरेक्टर संजय सरदाना ने बताया कि स्कूल की छात्रा सुनैना सरदाना ने शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उसके ग्रेड अंक 10 आए है। सिमरन कंसल व गुरजिन्द्र कौर ने 9.8 ग्रेड प्राप्त कर दूसरे स्थान पर कब्जा किया है। उन्होंने इस सफलता का श्रेय बच्चों व “कूल स्टाफ की मेहनत को दिया है। उन्होंने बच्चों क“े मिठाई खिला कर उन्हे बधाई दी। बच्चों व “टाफ को बधाई देने वालों में हरविन्द्र मिन्हास, संजय सरदाना व अन्य कमेटी के सदस्य शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.