Move to Jagran APP

विधायक सुरजेवाला ने सुनी लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, कैथल : काग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व विधायक रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को अपने निव

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 06:36 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 06:36 PM (IST)
विधायक सुरजेवाला ने 
सुनी लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, कैथल : काग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व विधायक रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को अपने निवास स्थान किसान भवन में गांवों व शहर से आए लोगों की समस्याओं को सुना। सुरजेवाला ने बताया कि अपने कार्यकाल में उनका यह प्रयास रहा कि हर व्यक्ति को रोटी,कपड़ा और मकान तथा अच्छा स्वास्थ्य उपलब्ध करवाया जाए। उनका यह भी प्रयास रहा कि व्यापारियों, किसानों,कर्मचारियों तथा मजदूरों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं।

loksabha election banner

उन्होने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के साथ यह जरूरी है कि वहा की प्राचीन संस्कृति और परपराओं तथा संस्कारो को जीवंत रखने का प्रयास भी समानातर रूप से चलता रहे। सुरजेवाला ने बताया कि वर्ष 2005 से पहले यहा व्यापारी वर्ग असुरक्षित महौल में डर के साए में रह रहा था। इसके बाद शमशेर सिंह सुरजेवाला विधायक बने और उन्हे भी इस क्षेत्र की सेवा करने का अवसर मिला।

इसी कड़ी में वर्ष 2009 में वह स्वयं भी यहा से विधायक बने और उसके बाद उन्होंने निष्ठा से क्षेत्र के चंहुमुखी विकास के उद्देश्य को पूरा किया। उनके कार्यकाल में यहा का व्यापारी खौफ से बाहर निकला और असामाजिक तत्व प्रदेश छोड़ कर या तो भाग गए थे या जेलों में है।

उन्होंने इस क्षेत्र की बुनियादी जरूरतों को पूरा करते हुए सड़कों, सीवर व्यवस्था पानी, बिजली, शिक्षा, तकनीकी कॉलेज और अलग-अलग स्थानों पर महापुरूषों की प्रतिमाएं तथा विभन्न वर्गो की चौपालें व धर्मशालाओं का निर्माण करवाकर जन भावनओं का सम्मान किया है। उन्होंने इस इलाके के पिछड़ेपन को दूर करके यहा चहुंमुखी विकास करवा कर इस क्षेत्र को विकास की दृष्टि से प्रदेश के अग्रणी क्षेत्रों में शामिल करने का अथक प्रयास किया। वे जिला कैथल के साथ पूरे प्रदेश के लोगों की समस्याओं को विधानसभा में उठाते रहेगें।

इस अवसर पर सुदीप सुरजेवाला, विनोद मिड्डा, बहादूर सैनी, डा.श्याम साहनी, राम निवास मितल, सुरेन्द्र राझा एडवोकेट, धर्मवीर सैनी, बलदेव सचदेवा, हरि सिंह, दलबीर पूनिया, जितेन्द्र कादियान, पार्षद टेक चन्द वर्मा, दरबारा नैन मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.