Move to Jagran APP

गंदगी के ढेर में तब्दील हो रहे कूडे़दान

जागरण संवाददाता, कैथल नगर परिषद ने गंदगी डालने के लिए रखा कूड़ेदान इन दिनों गंदगी के ढेर में तबदील

By Edited By: Published: Mon, 30 Mar 2015 07:56 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 07:56 PM (IST)
गंदगी के ढेर में तब्दील
हो रहे कूडे़दान

जागरण संवाददाता, कैथल

loksabha election banner

नगर परिषद ने गंदगी डालने के लिए रखा कूड़ेदान इन दिनों गंदगी के ढेर में तबदील होता नजर आ रहा है। अमरगढ़ गामड़ी की गली नंबर दस के सामने न्यू करनाल रोड पर रखे इस कूड़ेदान की सफाई महीनों में की जाती है। यदि सफाई होती है तो उसके आसपास गंदगी के ढेर लगे रहते है और यहां लावारिस पशुओं की शरण स्थली बनी हुई है।

बदबू से परेशानी

न्यू करनाल रोड पर थ्रेसरों की मरम्मत करने वाले मिस्त्री काला ने कहा कि यहां पर हर समय उनको बदबू में रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। अब गर्मियों में गंदगी अधिक होने के कारण हर समय उनको बदबू में काम करना पड़ता है। उन्होंने यह भी कहा कि वह यहां आने वाले सफाई कर्मचारियों को नियमित कूड़ेदान की सफाई के लिए कहते है, लेकिन नियमित सफाई न होने के कारण यह स्थिति पैदा हो गई है।

मच्छरों की भरमार

न्यू करनाल रोड की गली नंबर दस के सामने रहने वाले मंजीत सिंह ने कहा कि गर्मी व सर्दी के दिनों में यहां पर मच्छरों की भरमार रहती है। उन्होंने कहा कि दिन में भी मच्छर काटते है। गंदगी के कारण यहां पर मच्छरों की भरमार है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने मच्छर मारने की दवाई का छिड़काव नहीं किया बल्कि कई सालों से लोग परेशानी झेल रहे है। उन्होंने यह भी बताया कि मच्छरों की भरमार के कारण इस क्षेत्र में मलेरिया जैसी बीमारी आम है। उन्होंने यह भी कहा कि वह कई बार जिला प्रशासन के अधिकारियों से गुहार लगा चुके है कि यहां पर सफाई करवाई जाए लेकिन स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।

सड़क पर फैली गंदगी

राम भज कारीगर ने कहा कि न्यू करनाल रोड पर रखा गया यह कूड़ेदान सड़क पर रखा हुआ है। इसके कारण इसमें डाली जाने वाली गंदगी सड़क पर आ जाती है। सुबह से लेकर देर रात तक चलने वाले वाहन चालकों को भी अपने वाहन को गंदगी से होकर गुजरना पड़ता है। कूड़ेदान सड़क पर होने के कारण यहां पर दुर्घटना का भी अंदेशा रहता है। यदि इसी तरह से जिला प्रशासन ने अनदेखी की तो यह सड़क पूरी तरह से बंद हो जाएगी और गंदगी दूर तक फैल जाएगी।

नियमित सफाई करवाई जाएगी

बॉक्स

नगर परिषद के चेयरमैन राम निवास मित्तल ने कहा कि न्यू करनाल रोड पर रखे गए कूड़ेदान की हर रोज सफाई की जाती है। यदि कहीं पर कूड़ेदान सड़क पर रखा तो उसको साइड में रखवा दिया जाएगा और उस स्थान की नियमित सफाई करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.