Move to Jagran APP

स्कूलों के निजीकरण के विरोध में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, कैथल : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा ने जिला प्रधान राजेश बैनीवाल के नेतृत्व म

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 09:06 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 09:06 PM (IST)
स्कूलों के निजीकरण के विरोध में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, कैथल : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा ने जिला प्रधान राजेश बैनीवाल के नेतृत्व में लघु सचिवालय में प्राथमिक स्कूलों को भारती फाउंडेशन को देने के विरोध में हरियाणा के मुख्यमंत्री के नाम नगराधीश रीगल कुमार को ज्ञापन सौपा। प्राथमिक स्कूलों को भारती फाउंडेशन को सौपने पर जिले भर से प्राथमिक शिक्षकों ने सचिवालय में इकट्ठे होकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

जिला महासचिव शमशेर कालिया व राकेश रतन ने बताया कि हरियाणा में पिछली कांग्रेस सरकार ने भी 2006 में तीन जिले के 75 स्कूलों को भारतीय फाउंडेशन को देने का दु:साहस किया था, जिसमें सरकार को मुंह की खानी पड़ी थी। अब फिर हरियाणा सरकार निजीकरण का भूत सामने ला रही है। इसे प्राथमिक शिक्षक संघ कभी सहन नहीं करेगा और उसका जोरदार विरोध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार अपनी जिम्मेवारी से भाग रही है। प्राथमिक स्कूलों में गरीबों के बच्चे पढ़ते है, प्राइवेट कंपनियों अपने फायदे के लिए सरकार से सौदेबाजी कर रही है, एक तरफ तो जहां राज्य सरकार हरियाणा को शिक्षा के क्षेत्र में आगे ले जाना चाहती है, वहीं दूसरी ओर प्राथमिक स्कूलों को निजी हाथों में सौंपकर उसका निजीकरण कर रही है। मुफ्त एवं अनिवार्य शिक्षा अधिनियम 2009 जो कि एक मौलिक अधिकार भी है का उल्लघंन होने के साथ-साथ उन लाखों गरीब बच्चों की शिक्षा पर भी प्रहार है। प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा सरकार को स्पष्ट चेतावनी देती है कि अगर जल्द अपना फैसला वापस नहीं लिए तो हरियाणा के प्राथमिक शिक्षक सरकार के खिलाफ संघर्ष करने पर मजबूर होंगे। इस अवसर पर जिला कोषाध्यक्ष अशोक वर्मा, बलवान छौत, जगजीत फौजी, रामफल गगड़पूर, कुलदीप नैन, संदीप गिल कुराड़, सलिंद्र सीड़ा, ऋषिपाल, सतेंद्रपाल राजौंद, मनोज नैन, राजेश बालू कलायत, सुरजभान , खुशी राम बतान, अशोक धीमान, गुरचरण दास, पंकज कौशिक, बलजीत गोपेरा, अजय यादव आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.