Move to Jagran APP

भाकियू करेगी प्रधानमंत्री मोदी के कैथल दौरे का विरोध

By Edited By: Published: Sun, 17 Aug 2014 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 17 Aug 2014 06:17 PM (IST)
भाकियू करेगी प्रधानमंत्री मोदी के कैथल दौरे का विरोध

जागरण संवाददाता, कैथल : किसान हितैषी स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू न किए जाने को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों में लगातार नाराजगी बढ़ती जा रही है। इसी के चलते किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के 19 अगस्त को कैथल दौरे पर नाराजगी जाहिर जताने का फैसला लिया गया है। इस सिलसिले में रविवार को जवाहर पार्क में किसान पंचायत आयोजित की गई। पंचायत में आक्रोषित किसानों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के विरोध जताने के मामले पर चर्चा करते हुए भाकियू नेताओं ने निर्णय लिया कि प्रदेश के किसान शाति पूर्वक ढंग से हनुमान वाटिका में एकत्रित होने के बाद जिला सचिवालय परिसर में तब तक भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे जब तक प्रधानमंत्री कैथल से वापस नहीं लौट जाएंगे। पंचायत की अध्यक्षता भाकियू अंबाला मंडलाध्यक्ष जियालाल ने की। किसान पंचायत में किसान नेता रतनमान, रोहतक मंडलाध्यक्ष प्रेमचंद शाहपुर, जिला पानीपत के अध्यक्ष चुहड़ सिंह रावल, कैथल जिलाध्यक्ष सतपाल दिलोंवाली, युवा सिान नेता विशु वालिया व खंड पूंडरी अध्यक्ष सतीश डुलियाणी मुख्यतौर पर उपस्थित थे।

किसान नेता रतनमान ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव से पूर्व नरेद्र मोदी व भाजपा कार्यकर्ताओं ने रेल रोको आदोलन चला कर स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की संप्रग सरकार से माग की थी। लेकिन केंद्र में सत्ता प्राप्ति के बाद अब भाजपा सरकार व उसके कार्यकर्ता इस मुद्दे पर मुंह छिपाने लगे है। बड़ी ही दुर्भाग्य पूर्ण बात यह है कि अब किसान इस माग को लेकर सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

मान ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों के नेता किसानों की समस्याओं पर राजनीति करके किसानों के साथ खिलवाड़ कर रहे है। यह नीति किसान समुदाय के लिए घातक है। किसान नेता जियालाल ने महापंचायत में साफ कर दिया कि जब तक किसानों की एकमात्र इस माग को नही माना जाता तब तक चैन से नही बैठेंगे और इस रिपोर्ट को लागू करवा के ही दम लेंगे।

इस अवसर पर भाकियू नेता सुखपाल कुलतारन, पूंडरी शहरी अध्यक्ष पंकज शर्मा, राम सिंह खुराना, ईश्वर सिंह नैना, सतपाल खरक पाडवा, कपिल कुमार गढ़ी पाडला, रामकुमार कंडेला, बलवंत सिंह कुलतारन, प्रदीप फतेहपुर आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.